25 Apr 2024, 17:58:50 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

आज का दिन इन 3 राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 18 2020 12:02AM | Updated Date: Mar 18 2020 12:02AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष राशि 
दिन का प्रारंभ स्फूर्ति और ताजगी के साथ होगा। अपने आप को उन गतिविधियों में व्यस्त रखें जो आपके दिमाग को शांत रखने में आपकी मदद करें। थोड़ा अतिरिक्त पैसा बनाने के लिए अपने अभिनव विचारों का उपयोग करें। कारोबार से संबंधित नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है, जिसकी वजह से आकास्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। अपनी छिपी क्षमता को बाहर लाने का यह उत्तम समय है। विवादों से बचें, वे बाद में समस्या पैदा कर सकते हैं।
वृषभ राशि
विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही अच्छा रहेगा। आपको अपने कर्तव्यों के प्रति सावधान रहना होगा। उनमें किसी भी प्रकार की कमी आपके लिए हानिकारक सिद्ध होगी। आप अपने किसी मित्र की मदद कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध मधुर होंगे। अपने स्वास्थ्य के बारे में सतर्क रहें, खांसी और ठण्ड से परेशान हो सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी रखें किसी और की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।
मिथुन राशि 
आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। यह दिन कामकाज में अच्छी सफलता दिलाने वाला है, आपकी मेहनत एवं भाग्य का साथ हर एक प्रकार से उत्तम हासिल होगा। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। अचानक आपको संतान से संबंधित कोई अच्छी खुशखबरी मिल सकती हैं। खेलकूद जैसी गतिविधियों में हिस्सा लेकर आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे।
कर्क राशि
आज स्वयं के घर के सदस्यों की आवश्यकताओं को पूरा करना आपकी प्राथमिकता हो सकती है। जॉब करने वाले व्यक्तियों के पदोन्नती के इशारे मिल रहे है। बेवजह किसी से मन-मुटाव होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाएँ तो आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप स्वयं की अच्छी देखभाल करें। खराब आर्थिक हालात के चलते कोई कार्य बीच में भी रुक सकता है। अपना खाली समय अपनी सेवा कार्य में बिताएं।
सिंह राशि 
आज आप जोखिम लेने से बचें क्योंकि यह किसी खतरे या दुर्घटना का कारण बन सकता है। किसी मंदिर में घी का दीया लगाएं, यह आपके लिए अच्छा रहेगा और इससे आपकी परेशानी जल्दी ही दूर हो जाएंगी। घर पर मेहमानों के आने की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपके मन में स्वयं के गुरूजनों और बड़े बुजुर्गों को आपके मन में आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी। विवादस्पद मामले राजकीय मामले पक्ष में हल होंगे।
कन्या राशि 
आज आप अपने जीवन में अपार सफलताएं हासिल करते हुए अपना सच्चा प्यार हासिल करने में कामयाबी हासिल करेंगे। भविष्य की योजना बनाने के लिए बेहतर सोच विचार करेंगे। परिवार की स्थिति बेहतर रहेगी। संतुलन कुछ बड़े कार्य में बनाकर रखेंगे। जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है। कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आप पूरा दिन बहुत व्यस्त रहेंगे, फिर भी आप दिन का हरेक पल आनंद लेंगे।
 तुला राशि 
आज घर परिवार में सब लोग काफी खुश रहेंगे। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। कठोर परिश्रम आपको करते जाना पड़ सकता है। भविष्य की योजना बना सकेंगे। नए कार्य शुरुआत करने के लिए विचार करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा भी होने की संभावना है। ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं। अगर आप अपने परिचितों पर अपने फ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुँचाएंगे।
वृश्चिक राशि 
छात्रों को आज बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। उन्नति की राह पर चल सकते हैं। सामाजिक कार्य के प्रति ध्यान देना पड़ सकता है। वाहन चलाते वक्त आपको ध्यान देना पड़ सकता है।लोगों की भावनाओं को समझेंगे। आपका वैवाहिक और दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपका व्यवसाय और मोल-भाव करने की क्षमता फ़ायदेमंद साबित होगी। शुभ कार्य के प्रति विचार कर सकते हैं।
धनु राशि
धनु राशि वाले आज किसी चीज के आकर्षण में पड़ कर अपना पैसा गंवा सकते हैं। नए लोगों के साथ जान पहचान करने वाले है। अथक प्रयासों के बावजूद आपको मानसिक और भावनात्मक तौर पर परेशान रहना पड़ सकता है। पति-पत्नी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। यदि आप सोच-समझकर व्यवहार करते हैं, तो आपको अपने प्रियजनों का समर्थन अवश्य मिलेगा।
मकर राशि 
गणेश जी की कृपा से यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। साझेदारों के साथ लाभ की बात होगी। कुछ बड़े कार्य को निपटाना में सफल रह सकते हैं। पारिवारिक सुख समर्थन आपको प्राप्त होगा। बिना सोच-विचार कोई भी कार्य करने से बचना चाहिए। घर की साज-सजावट में भी परिवर्तन करेंगे, इससे मानसिक स्वस्थता में भी वृद्धि होगी। विवाह के बेहतर प्रसंग बन सकते हैं। अगर आप इसी तरह मन लगाकर कार्य करते रहे तो, आपको सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी।
कुंभ राशि
आज आप सुंदर वस्त्र या वस्त्राभूषणों की खरीदारी करेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा का स्तर पर तेजी से बढ़ता वह देखने को मिल सकता है। मित्रों की ओर से ज्यादा समर्थन प्राप्त होगा। सुख सुविधा का स्तर आपका बढ़ सकता है। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। आप अपने जीवन साथी का समर्थन और प्यार पाकर बहुत खुश होंगे, लंबे समय के बाद उनका मूड काफी बेहतर रहेगा।
मीन राशि 
मौसम में बदलाव से आप कुछ एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ आक्रमण कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा। माता या पिता से आर्थिक लाभ संभव है। अगर आप व्यवसाय करते हैं, तो आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। आपके जीवन में आपको अनेक प्रकार के बड़े-बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »