नयी दिल्ली। देश की त्वरित उपयोग के इस्तेमाल में आने वाले उत्पाद(एफएमसीजी) क्षेत्र की अग्रणी प्रत्यक्ष बिक्री कंपनियों में एक एमवे इंडिया डिजिटल बदलाव के अपने अभियान पर डेढ़ अरब रुपये व्यय करेगी। एमवे ने मंगलवार को बताया कि कुछ सबसे बड़े वैश्विक रुझानों के साथ बहु-वर्षीय विकास रणनीति में सोशल कॉमर्स (एक नेक्स्ट जेनरेशन ट्रेंड जो वाणिज्य के भविष्य को नया रूप देगा) के माध्यम से उद्यमिता को विस्तार देना शामिल है। एमवे में डिजिटल ऐसा काम है, जिसमें सबसे बड़ा निवेश किया गया है और अपनी डिजिटल बदलाव की यात्रा के हिस्से के रूप में कंपनी ने मैन्युफैक्यरिंग ऑटोमेशन, होम डिलीवरी को बढ़ावा देने और अपनी डिजिटल क्षमताओं को मजबूत करने के लिए देश में 150 करोड़ रुपए निवेश करेगी। इस निवेश के साथ एमवे इंडिया का उद्देश्य अपनी पहुंच में सुधार करना और अपनी प्रत्यक्ष बिक्री तथा उनके उपभोक्ताओं को एक अद्वितीय यूजर अनुभव प्रदान करना है।
व्यापार के त्वरित डिजिटलीकरण पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया के सीईओ अंशु बुधराजा ने कहा, ‘‘एमवे की 10-वर्षीय विकास दृष्टि के एक हिस्से के रूप में हमने इस साल के शुरू में ऑफलाइन-टू-ऑनलाइन (ओटूओ) को एकीकृत करना शुरू किया था, ताकि लक्षित परिणामों को हासिल किया जा सके। हमारे व्यापार के हाई-टच से लेकर हाई-टेक तक सुचारू रूप से परिवर्तन के लिए मौजूदा वैश्विक महामारी एक उत्प्रेरक साबित हुई है। इसने व्यवहार एवं उपभोग की नई आदतों को भी जन्म दिया है, जैसे कि खरीदारी, सामाजिक अभियान और सामाजिक समुदायों के माध्यम से जुड़ाव, जिससे हर स्तर पर निरंतर डिजिटल परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त हुआ है। शोध से पता चलता है कि 18 प्रतिशत आबादी ने पहली बार सोशल मीडिया या