18 Apr 2024, 17:00:27 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

ओला ऑटो ड्राइवरों का ग्राहकों की सुरक्षा पर जोर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 29 2020 4:14PM | Updated Date: Jul 29 2020 4:14PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। ओला ऑटो हमेशा से देश में यात्रा के लिये सबसे ज्यादा उपयोग किये जाने वाले साधनों में से एक रहे हैं, लेकिन ओला के ड्राइवरों की ओर से हर यात्रा में सुरक्षा के उपायों का पूरा ध्यान रखे जाने से कई ग्राहकों का उनकी सेवा पर विश्वास लौट आया है। पिछले कुछ सप्ताहों में ओला के ऑटो ड्राइवर जिम्मेदार फ्रंटलाइन योद्धाओं के रूप में उभरे हैं, जो अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये अतिरिक्त प्रयास कर रहे हैं।
 
इस ‘न्यू नॉर्मल’ में सबसे आगे खड़े होकर वे ओला ब्राण्ड के सुरक्षा सम्बंधी वचन को सार्थक कर रहे हैं और कंपनी की ‘राइड सेफ इंडिया’ पहल के अंतर्गत सभी उपायों को आगे बढ़ा रहे हैं। ओला के प्रवक्ता आनंद सुब्रमण्यिन ने कहा,‘‘ओला की ‘राइड सेफ इंडिया’ पहल में सावधानी के कई उपाय हैं, जो हमारे ड्राइवर-पार्टनर्स और ग्राहकों को हर यात्रा में स्वच्छता के उच्चतम मानकों का आनंद देते हैं। हम इस पहल को जमीनी स्तर पर लागू करने पर पूरी नजर रख रहे हैं और सुरक्षा के प्रोटोकॉल्स का कठोरता से पालन करने का पूरा ध्यीन रख रहे हैं।
 
हमारे ओला ऑटो ड्राइवर-पार्टनर्स प्रत्येक यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिये पूरा प्रयास करते रहेंगे, जिससे ग्राहकों का विश्वास भी बढ़ेगा।’’ ओला ऑटो ड्राइवर अपने साथ मास्क, सैनिटाइजर और सफाई उपकरण रखते हैं और अपने वाहन के लिये उन्नत मानक बनाये रखते हैं। वे अपने ऑटो को हर राइड से पहले और बाद में सैनिटाइज करते हैं और ओला के समर्पित सेफ्टी ज़ोन्स में प्रत्येक 48 घंटे में अपने वाहन को मुफ्तद में फ्युमिगेट और डीप-क्लीन करवाते हैं।
 
आनंद ने कहा,‘‘वे देशभर के लोगों के लिये परिवहन सेवाओं की लगातार पेशकश कर रहे हैं और हम अपने सेफ्टी ज़ोन्स और पार्टनर केयर टीमों के माध्यम से उनके प्रयासों को मजबूत करने और उन्हें सहयोग देने के लिये प्रतिबद्ध हैं।’’ ओला के सभी ऑटो में चालक और ग्राहक के बीच एक सुरक्षात्मक पार्टिशन स्क्रीन फिट की गई है, जो सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत का काम करती है और शारीरिक दूरी और संपर्क को कम रखती है।
 
ओला की प्रोप्राइटरी सेल्फी ऑथेंटिकेशन टेक्नोलॉजी भी देखती है कि ड्राइवर इस प्लेटफॉर्म पर सेवा देते समय मास्क पहनें। इस ‘न्यू नॉर्मल’ में ड्राइंविग के बारे में बात करते हुए दिल्ली के एक ओला ऑटो ड्राइवर हारून खान ने कहा,‘‘ग्राहक जरूरी यात्रा के लिये हम पर निर्भर करते हैं और यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि उनका विश्वास बना रहे। हर यात्रा से पहले मैं ग्राहक के सामने सीटों और ज्यादा छूई जाने वाली सभी सतहों को सैनिटाइज करता हूँ, जिसके बाद अपने हाथों को सैनिटाइज करता हूँ और अपने ग्राहक के हाथों को भी सैनिटाइज करवाता हूँ।
 
ओला फ्युमिगेशन और डीप-क्लीनिंग सेवाएं तथा हेल्थ चेकअप भी निशुल्क प्रदान करता है और इस बात का पूरा ध्याीन रखता है कि मेरे पास सुरक्षा के सभी उपकरण हों, इससे मैं अपने ग्राहक को पूरी सहूलियत और सुरक्षा प्रदान करने पर फोकस कर पाता हूं।’’  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण आज जब लोग ‘न्यू नॉर्मल’ अपना रहे हैं और काम, जरूरी चीजों या अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के लिये घर से बाहर निकल रहे हैं।
 
ऐसे में उनकी यात्रा के दौरान सुरक्षा और स्वच्छता बेहद अनिवार्य है। वे सुविधाजनक और किफायती परिवहन समाधान चाहते हैं, जो एक स्थान से दूसरे स्थान तक उन्हें लेने और छोड़ने की सेवाएं दें और उनकी राइड के अनुभव को बेहतरीन बनाएं। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »