19 Jul 2024, 17:10:58 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news

कुआलालंपुर जा रही मलेशिया एयरलाइंस के विमान से आसमान में निकलने लगी चिंगारी, ऐसे बची 138 यात्रियों की जान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 20 2024 5:43PM | Updated Date: Jun 20 2024 5:44PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

हैदराबाद से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भर रहे मलेशिया एयरलाइंस के एक विमान के इंजन में खराबी आ गई। इसके बाद विमान हैदराबार वापस लौट आया। बताया जा रहा है कि इस विमान ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भर थी। विमान में कुल 138 यात्री सवार थे। उड़ान के दौरान विमान के इंजन से कथित तौर पर चिंगारी निकलने लगी। इसके बाद विमान को वापर हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया। हालांकि एयरलाइन ने इंजन से चिंगारी निकलने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। एयरलाइन ने गुरुवार को बताया कि हैदराबाद से कुआलालंपुर जा रहे विमान के 'एक इंजन में खराबी के कारण' उसे वापस बुला लिया गया।

मलेशिया एयरलाइंस का यह बयान एक वीडियो के सामने आने के बाद आया। जो जाहिर तौर पर एक यात्री द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, जिसमें विमान के के एक इंजन से चिंगारी निकलती हुई दिखाई दे रही थी। इसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। हालांकि, एयरलाइन ने बयान में उस घटना के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी। जिस की वजह से विमान को हैदराबाद वापस लौटना पड़ा। 

मलेशियन एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि फ्लाइट MH199 उड़ान भरने के बाद एक इंजन में समस्या के कारण हैदराबाद लौट आई। विमान स्थानीय समयानुसार प्रातः 3:21 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतरा।" एयरलाइंस ने कहा कि, "सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं। प्रभावित यात्रियों को अन्य फ्लाइट से भेजने का इंतजाम किया जा रहा है। फिलहाल विमान आगे के निरीक्षण के लिए जमीन पर है, मलेशिया एयरलाइंस के लिए सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है।"

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब उड़ान के दौरान किसी विमान के इंजन में तकनीकी खराबी की वजह से उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई हो। कुछ दिन पहले ही न्यूजीलैंड के क्वीन्सटाउन से ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न जा रहे एक वर्जिन ऑस्ट्रेलिया यात्री विमान को न्यूजीलैंड के इन्वरकार्गिल में आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि विमान के एक इंजन में आग लगने के बाद उसने काम करना बंद कर दिया था।

हालांकि विमान के इंजन में आग लगने का कोई सटीक कारण पता नहीं चला। वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि यह घटना 'संभावित पक्षी के हमले' के कारण हुई थी। क्वीन्सटाउन से उड़ान भरने के लगभग 50 मिनट बाद विमान की इन्वरकार्गिल आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। बताया गया कि विमान के उड़ान भरने के बाद 'तेज धमाके' की आवाजें सुनी गईं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »