19 Jul 2024, 16:57:47 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news

अमेज़ॅन से ऑर्डर किया था सामान,पैकेट खोला तो उडे़ कपल के होश, अंदर था जिंदा कोबरा, कंपनी ने दिया जवाब

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 19 2024 3:35PM | Updated Date: Jun 19 2024 3:35PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। बेंगलुरू का रहने वाला एक कपल उस वक्त हैरान रह गया, जब उनके ऑनलाइन ऑर्डर किए सामान में जिंदा कोबरा निकला। उन्होंने Amazon से ये सामान मंगाया था। मामला रविवार का बताया जा रहा है। कपल में दोनों ही सॉफटवेयर इंजीनियर हैं। इनका कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन एक Xbox कंट्रोलर मंगाया था। लेकिन उस वक्त हैरान रह गए, जब पैकेज के अंदर सांप मिला। गनीमत रही कि ये जहरीला सांप पैकेजिंग टेप में फंसा हुआ था। इसी वजह से वो किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सका।

कपल ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है। इनका कहना है, 'हमने 2 दिन पहले Amazon से एक Xbox कंट्रोलर ऑर्डर किया था और पैकेज में एक जिंदा सांप मिला। पैकेज सीधे डिलीवरी पार्टनर ने हमें सौंपा था (बाहर नहीं छोड़ा गया)। हम सरजापुर रोड पर रहते हैं और पूरी घटना को कैमरे में कैद किया है, साथ ही हमारे पास इसके चश्मदीद गवाह भी हैं।'

महिला ने आगे बताया, 'सौभाग्य से वो (सांप) पैकेजिंग टेप से चिपक गया था और उसने हमारे घर या अपार्टमेंट में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। इतने बड़े खतरे के बावजूद, Amazon के कस्टमर सर्विस ने हमें 2 घंटे तक स्थिति से खुद निपटने को कहा, जिससे हमें आधी रात में अकेले ही स्थिति को संभालने के लिए मजबूर होना पड़ा (वीडियो और तस्वीरों में सबूत हैं)। हमें पूरा पैसा वापस मिल गया है, लेकिन इतने जहरीले सांप के साथ जो जान पर खतरा था, उससे हमें क्या मिलेगा? ये स्पष्ट रूप से Amazon की लापरवाही और उनके खराब ट्रांसपोर्टेशन/वेयरहाउस स्वच्छता और देखरेख में कमी के कारण हुआ सुरक्षा उल्लंघन है। सुरक्षा में इतनी गंभीर चूक की जवाबदेही कौन देगा?'

ग्राहक के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी ने ट्वीट किया, 'Amazon ऑर्डर से आपको हुई असुविधा के बारे में जानकर हमें खेद हुआ। हम इसकी जांच करेंगे। कृपया यहां आवश्यक जानकारी शेयर करें, और हमारी टीम आपको जानकारी देगी। अपडेट के साथ जल्द ही आपसे बात करेंगे।'

ग्राहक ने आगे बताया, 'उन्होंने अभी पूरा रिफंड कर दिया है, जो वैसे भी मिलना चाहिए था। लेकिन हमें इसके अलावा कोई मुआवजा या आधिकारिक तौर पर माफी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि हमें आपको हुई असुविधा के लिए खेद है। मेरा मानना ​​है कि इसकी कोई गिनती नहीं है। ये हर तरह से हमारे लिए Amazon ग्राहक के रूप में और एक कर्मचारी के रूप में उनके डिलीवरी पार्टनर के लिए स्वीकार्य नहीं है। ये सुरक्षा का स्पष्ट उल्लंघन है। साथ ही, मुझे नहीं लगता कि हमें भविष्य में कोई संतोषजनक समाधान भी मिलेगा।' वहीं सांप को लोगों की पहुंच से दूर कहीं सुरक्षित छोड़ दिया गया है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »