28 Mar 2024, 20:39:49 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने पहुंचे बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक, बृजभूषण की गिरफ्तारी पर जोर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 7 2023 2:42PM | Updated Date: Jun 7 2023 2:42PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

केंद्र सरकार की ओर से प्रदर्शनकारी पहलवानों को बातचीत का न्योता भेजे जाने के बाद अब बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहुंचे हैं। जहां पहलवानों और ठाकुर के बीच बैठक चल रही है। खेल मंत्री ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर पहलवानों को एक बार फिर से बातचीत के लिए आमंत्रित किया था। दो दिन पहले ही पहलवानों का गुट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला था।

प्रदर्शनकारी पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। उनका कहना है कि जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक वो अपना आंदोलन खत्म नहीं करने वाले हैं। पहलवानों के सपोर्ट में आज फोगाट बहनों के गांव में खाप पंचायत बुलाई गई है।

भारत के युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार देर रात ट्वीट करते हुए कहा, सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। मैंने पहलवानों को एक बार फिर से बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। बता दें कि शाह से मुलाकात से पहले प्रदर्शनकारी पहलवान ठाकुर से भी मिले थे और करीब दो घंटे तक बातचीत भी हुई थी।

खेल मंत्री की ओर से बातचीत के निमंत्रण के बाद महिला पहलवान साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। मलिक एएनआई से बातचीत में कहा कि हम सरकार के प्रस्ताव पर अपने सीनियरों और समर्थकों से चर्चा करेंगे। प्रस्ताव पर सबकी सहमति होगी तभी हम सहमत होंगे। ऐसा नहीं है कि हम सरकार के किसी भी बात को मान लें और अपना विरोध खत्म कर दें। हालांकि, मीटिंग के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है।

बीजेपी सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े प्रदर्शनकारी पहलवान के सपोर्ट में आज महापंचायत बुलाई गई है। यह खाप महापंचायत फोगाट बहनों के गांव बलाली और दादरी में बुलाई गई है। इसमें विनेश फोगाट और संगीता फोगाट भी मौजूद रहेंगी। महापंचायत की अगुवाई सांगवान खाप करेगी।

पिछले करीब एक महीने से अधिक समय से दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। विरोध करने वाले पहलवानों में 2021 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले देश के टॉप पहलवान भी शामिल हैं। इन पहलवानों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ दो केस दर्ज की थी। इसमें पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस की एसआईटी इस मामले में जांच कर रही है और सिंह समेत पहलवानों की ओर से बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की एक टीम सोमवार को बृजभूषण शरण सिंह के गोंडा स्थित पैतृक निवास भी पहुंची हुई थी। जहां उन्होंने सांसद के करीबी सहयोगी और सुरक्षाकर्मियों समेत 12 लोगों के बयान दर्ज किए। दिल्ली पुलिस की ओर से इस मामले में अब तक 120 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इधर पहलवानों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस जानबूझकर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »