29 Mar 2024, 01:22:56 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

CM ममता बनर्जी ने बनायी नई रणनीति, अब इस राज्य में TMC लड़ सकती है विधानसभा चुनाव

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 21 2021 5:00PM | Updated Date: Oct 21 2021 5:01PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कोलकता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सफलता के बाद टीएमसी ने त्रिपुरा और असम में पार्टी का विस्तार शुरू किया है और अब टीएमसी की नजर गोवा पर है। इस बीच सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) गोवा विधानसभा चुनाव लड़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक टीएमसी ने गोवा में जमीन तलाशनी शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आइपैक की टीम गोवा में काम शुरू कर चुकी है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। अगले साल गोवा विधानसभा चुनाव से पहले गोवा कांग्रेस के कई नेताओं के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 28 अक्टूबर को गोवा जाएंगी और वहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी और गोवा में पार्टी के विस्तार की रणनीति बनाएंगी।
 
बता दें कि हाल में गोवा में तृणमूल कांग्रेस में कई नेता शामिल हुए हैं। बुधवार को उत्तरी गोवा कांग्रेस सेवा दल के प्रमुख उल्हास वासनकर अपने समर्थकों और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ टीएमसी में शामिल हो गए थे। उनके अलावा कांग्रेस महिला विंग की पूर्व महासचिव प्रिया राठौड़ भी तृणमूल कांग्रेस में चली गई हैं। इससे पहले गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता लुइजिनो फलेरियो भी TMC का दामन थाम लिया था।
 
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिनो फलेरियो 29 सितंबर को कोलकाता में अपने समर्थकों के साथ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। मौके पर फलेरियो ने 'विभाजनकारी और फासीवादी ताकतों' के खिलाफ गोवा के लोगों के लिए लड़ने की बात कही थी। इसके अलावा, उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की सराहना भी की थी। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पोंडा से शिवसेना के प्रखंड अध्यक्ष विनोद बोरकर का भी पार्टी में स्वागत किया है। पणजी में पार्टी के कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बोरकर के साथ कई अन्य लोग टीएमसी में शामिल हुए थे।
 
गोवा में 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीतीं थी। इस चुनाव में बीजेपी को 13 सीटें मिली थी। हालांकि, कांग्रेस को पछाड़ते हुए बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बनाई थी। इस बार, आम आदमी पार्टी के साथ शिवसेना, TMC भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। ऐसे में टीएमसी भी अब गोवा में अपने विस्तार पर जुट गई है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »