26 Apr 2024, 04:15:09 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

शाह ने निजाम की क्रूरता के खिलाफ लड़ने वाले सेनानियों को किया नमन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 18 2021 12:23AM | Updated Date: Sep 18 2021 12:23AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘तेलंगाना विमोचन दिवस’ के अवसर पर एक जन-सभा को संबोधित करते हुए निजाम और रजाकारों की क्रूरता के विरूद्ध लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को नमन किया है । शाह ने शुक्रवार को हैदराबाद मुक्ति दिवस के अवसर पर तेलंगाना और मराठवाड़ा के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि देश उन लोगों का हमेशा ऋणी रहेगा जिन्होंने भारत की एकता के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया। उन्होंने कहा, "लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के अद्वितीय पराक्रम के बल पर देश को आजादी मिलने के लगभग 13 महीनों बाद 17 सितंबर, 1948 को निजाम और रजाकारों के चंगुल से तेलंगाना की जनता को आजादी मिली थी और प्रख्यात 'पोलो मिशन ' समाप्त हुआ था इसलिए, कई मायनों में आज के दिन को तेलंगाना की आजादी का दिन माना जाता है। भाजपा ने यह उचित निर्णय लिया है कि जब भी तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनेगी, हम हर वर्ष 17 सितंबर को धूमधाम के साथ अधिकृत तौर पर कार्यक्रम करके ‘हैदराबाद विमोचन दिवस' मनाएंगे।" 
 
 शाह ने कहा " आज दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय जन-नेता और हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। समग्र राष्ट्र की जनता 17 सितंबर से 07 अक्टूबर अर्थात 20 दिनों तक इसे ‘सेवा दिवस' के रूप में मना रही है। आज देश के 130 करोड़ लोग मोदी जी के दीर्घायु होने की ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं, उनका अभिनंदन कर रहे हैं। मैं आप सब के साथ मिल कर परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि हमारे प्रधानमंत्री दीर्घायु हों और देश को दुनिया में सर्वोच्च स्थान पर पहुंचाने में सफल हों।" उन्होंने कहा " आज मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर देश भर में कोरोना के खिलाफ सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। आज के दिन अब तक 2.19 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। यह अपने आप में विश्व कीर्तिमान है। 
 
आज के दिन भाजपा के कार्यकर्ता सेवा के कई अलग-अलग कार्य कर रहे हैं। " शाह ने कहा मोदी ने आजादी के 70 वर्ष बाद देश के लगभग 60 करोड़ लोगों के जीवन के उत्थान के लिए सरकार की दिशा ही मोड़ दी। लोगों के बैंक खाते खोले गए, उन्हें अपना घर दिया गया और उन घरों में बिजली, पानी, गैस और शौचालय की सुविधा दी गई। इतना ही नहीं, आयुष्मान भारत के तहत देश के लगभग 55 करोड़ लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा दी जा रही है। सब लोग ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि हमारे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश के गरीब, दलित, पिछड़े, किसान और आदिवासियों के कल्याण का यज्ञ इसी तरह अविरल चलता रहे। "  
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »