18 Apr 2024, 17:54:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

Corona के आगे केंद्रीय मंत्री भी बेबस, CM Yogi को लिखा मदद के लिए लेटर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 9 2021 6:24PM | Updated Date: May 9 2021 6:25PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। Corona वायरस के आगे अब केंद्रीय मंत्री भी बेबस हो रहे हैं मदद के लिए CM Yogi को लेटर लिख रहे हैं। दरअसल, कोरोना मरीजों और उनके लिए की गई व्यवस्थाओं को देखने के लिए शनिवार को सीएम योगी मुरादाबाद और बरेली के दौरे पर थे। दोनों जगह ही सीएम ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड का निरीक्षण किया। बरेली में सीएम योगी ने भाजपा नेताओं से भी रूबरू हुए। 

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री और बरेली के सांसद संतोष गंगवार, आंवला सांसद समेत कई भाजपा नेताओं ने सीएम के सामने सरकारी सिस्टम की पोल खोलकर रख दी थी। रविवार को केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार का सीएम को भेजा गया एक लेटर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि सांसद संतोष गंगवार ने यह लेटर शनिवार को ही सीएम योगी को सौंपा था। लेटर में केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की अस्पतालों में भर्ती को लेकर व्याप्त अव्यवस्था और अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाये जाने की शिकायत की है।

सांसद गंगवार ने शनिवार को बरेली में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री को सौंपे गए पत्र में कहा ऐसे मामले सामने आ रहे हैं कि रेफर किए जाने के बाद भी मरीज जब सरकारी अस्पताल में जाता है, तो उससे कहा जाता है कि जिला अस्पताल से दोबारा रेफर करवाकर लाएं। इससे मरीज की हालत और बिगड़ती जाती है। यह चिंता का विषय है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि संक्रमित मरीज को कम से कम समय में रेफरल अस्पतालों में तुरंत भर्ती किया जाए।

केंद्रीय मंत्री ने मल्टी पैरा मॉनिटर, बायोपैक मशीन, वेंटिलेटर तथा अन्य जरूरी उपकरणों को बाजार में डेढ़ गुना दाम पर बेचे जाने की भी शिकायत करते हुए अनुरोध किया कि सरकार इन चीजों का दाम निर्धारित करे। उन्होंने बरेली में चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाये जाने की भी शिकायत की और कहा कि इससे मरीजों को काफी असुविधा हो रही है। गंगवार ने पत्र में आग्रह किया कि ऐसे इंतजाम किए जाएं कि बरेली में संक्रमित मरीजों को किसी भी निजी अस्पताल में भर्ती कराया जा सके और उन निजी अस्पतालों को कोविड-19 अस्पतालों को मिलने वाली सुविधा भी दी जाए। उन्होंने पत्र में कहा कि बरेली में खाली ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी कमी है। 

गंगवार ने कहा कि इसका मुख्य कारण यह है कि शहर के बहुत से लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर अपने घरों में एहतियात के तौर पर रख लिए हैं और वे इन्हें मनमाने दाम पर बेच भी रहे हैं। उन्होंने आग्रह किया कि प्रशासन ऐसे लोगों को चिह्नित करे और उनके खिलाफ कार्रवाई करे ताकि जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन के सिलेंडर पहुंचाया जा सके। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी से आग्रह किया कि मध्य प्रदेश की तर्ज पर बरेली में भी कुछ निजी और सरकारी अस्पतालों को 50% छूट देने के साथ जल्द से जल्द ऑक्सीजन संयंत्र मुहैया कराया जाए ताकि ऑक्सीजन की कमी से होने वाली परेशानी से जल्द से जल्द निपटा जा सके। गंगवार ने कोविड-19 के टीके से संबंधित एक सुझाव देते हुए कहा कि आयुष्मान भारत से जुड़े सभी अस्पतालों में टीकाकरण किया जाए।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »