05 Dec 2021, 08:41:39 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

ममता से मिलते ही ‘बागी’ हुए BJP सांसद स्वामी, मोदी सरकार को हर मोर्चे पर बताया FAIL

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 25 2021 11:36AM | Updated Date: Nov 25 2021 11:36AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई  दिल्‍ली। BJP के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आज गुरुवार को एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अपनी ही सरकार से सवाल पूछते हुए स्वामी ने कहा कि यह शासन के लगभग हर पहलू में विफल रही है।सुब्रमण्यम स्वामी का यह बयान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात के ठीक एक दिन बाद आया है।  बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मोदी सरकार इकोनॉमी, सीमा सुरक्षा, विदेश नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर नाकाम रही है। उन्होंने अफगानिस्तान संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार के रुख को भी ‘असफलता’ बताया। यही नहीं उन्होंने पेगासस डेटा सुरक्षा उल्लंघन के लिए केंद्र को भी दोषी ठहराया। आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के तहत कश्मीर ‘उदास’ की स्थिति में है। उन्होंने पूछा कि इन विफलताओं की जिम्मेदारी किसकी है। इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने कल बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनकी जमकर तारीफ की और उनकी तुलना जयप्रकाश नारायण, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव जैसे राजनीतिक दिग्गजों से की। उन्होंने ट्वीट किया कि इन लोगों की कथनी और करनी में फर्क नहीं होता है।उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में यह एक दुर्लभ गुण है। 
 
सांसद सुब्रमण्यम स्वामी हाल ही में सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की लगातार आलोचना करते रहे हैं।उन्होंने 23 नवंबर को ट्वीट किया, अगर चीन हमारे परमाणु हथियारों से नहीं डरता तो हम उनके परमाणु हथियारों से क्यों डरते हैं?”।इससे एक दिन पहले, उन्होंने मूल्य वृद्धि पर एक ट्विटर उपयोगकर्ता की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा, “वह (पीएम नरेंद्र मोदी) अर्थशास्त्र नहीं जानते हैं। ”
 
उसी दिन (सोमवार को) उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार बेवकूफ लोगों से भरी है। भारत का MEA और NSA में खराब पैच है, सो रहा है जबकि चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।भारत माता को नीचा दिखाने वाले ये लोग भी कुदाल को कुदाल कहने को तैयार नहीं हैं — चीन हमलावर है। मोदी सरकार उन बेवकूफ लोगों से भरी हुई है जो आमने-सामने 18 मुलाकात के बाद शी का अनुमान नहीं लगा सकते।  सुब्रमण्यम स्वामी पहले भी बीजेपी पर हमला करते रहे हैं, लेकिन अब ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद वह खुलकर सामने आ गए हैं।एनडीए सरकार पार्ट टू में भी कोई बड़ी भूमिका नहीं मिलने से स्वामी नाखुश बताए जा रहे हैं और यही वजह मानी जा रही है कि वह सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »