05 Dec 2021, 07:08:49 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

PM मोदी ने किया देश को सतर्क, युद्ध अभी जारी है, हथियार न डालें

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 22 2021 3:04PM | Updated Date: Oct 22 2021 3:18PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में त्योहारों के दौरान लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे देश में उत्साह का माहौल है और हम जल्दी ही कोरोना से जंग जीतेंगे, लेकिन जब तक यह युद्ध जारी है, तब तक हमें हथियार नहीं डालने हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें अब भी लापरवाह नहीं होना है। पीएम ने लोगों को फेस्टिव सीजन में कोरोना सुरक्षा का NAMO मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि कवच कितना ही मजबूत हो, लेकिन जब तक युद्ध चल रहा है, हथियार नहीं डालने हैं। मेरा आग्रह है कि हमें अपने त्योहारों को पूरी सतर्कता से मनाना है। 
 
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में 100 करोड़ टीके लगना महज आंकड़ा ही नहीं है बल्कि हमारे सामर्थ्य का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस महामारी की शुरुआत में कहा जा रहा था कि भारत जैसे देश के लिए इससे लड़ना मुश्किल होगा। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा था कि इतना अनुशासन यहां कैसे चलेगा, लेकिन हमारे लिए लोकतंत्र का अर्थ है, सबका साथ। देश में सबको साथ लेकर मुफ्त वैक्सीन का अभियान शुरू किया गया। देश के गांव-गांव तक हमारा एक ही मंत्र रहा है कि यदि बीमारी भेदभाव नहीं करती है तो फिर वैक्सीनेशन में भी भेदभाव न हो। 
 
पीएम मोदी ने कहा कि यह तय किया गया कि वैक्सीनेशन के अभियान पर वीआईपी कल्चर हावी न हो। यह तय हुआ कि कोई कितना ही प्रभावशाली हो या फिर अमीर हो, उसे सामान्य व्यक्ति की तरह ही टीका लगेगा। आज दुनिया के कई देशों में लोग टीका लगवाने से बच रहे हैं, लेकिन भारत के लोगों ने 100 करोड़ डोज लेकर ऐसे लोगों को निरुत्तर कर दिया है। देश ने कई बार 1 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने तय किया कि हर क्षेत्र में वैक्सीन का सही से बंटवारा हो सके। इसके लिए वैज्ञानिक तरीके से विचार किया गया।
 
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में उत्साह का माहौल है। स्टार्टअप्स और कंपनियों को बड़ा निवेश मिल रहा है और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। बीते कुछ महीनों में लिए गए फैसले भारत की अर्थव्यवस्था को और तेजी से आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। आज रिकॉर्ड लेवल अनाज की सरकारी खरीद हो रही है। किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे जा रहे हैं। वैक्सीनेशन की बढ़ती रफ्तार के साथ खेल, मनोरंजन, आर्थिक और टूरिज्म जगत में गतिविधियां तेज हो रही हैं। आने वाला त्योहारों का मौसम इसे और गति देगा।
 
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक जमाना था, जब मेड इन ये और मेड इन वो कंट्री का बोलबाला था। लेकिन आज हर देशवासी यह अनुभव कर रहा है कि मेड इन इंडिया की ताकत बहुत बड़ी होती है। मैं आज एक बार फिर से कहूंगा कि हर छोटी से छोटी चीज को खरीदने पर जोर देना चाहिए, जो मेड इन इंडिया हो। जैसे स्वच्छ भारत अभियान एक आंदोलन है, वैसे ही वोकल फॉर लोकल को भी हमें व्यवहार में लाना ही होगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'याद करिए कि पिछली दिवाली पर हर किसी के मन में एक तनाव था। लेकिन इस बार 100 करोड़ वैक्सीन डोज के कारण हर किसी के मन में विश्वास का भाव है। यदि भारत की वैक्सीन हमें ताकत दे सकती है तो फिर भारत में बनी चीजें हमें और भी भव्य बन सकती हैं।'
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »