14 Apr 2021, 04:54:02 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

आगामी चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ता प्रतिबद्धता और निष्ठा से करे कार्य : JP नड्डा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 19 2021 12:31AM | Updated Date: Feb 19 2021 12:34AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

धर्मशाला। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों में ‘ग्राम सभा से विधान सभा’ के पार्टी संकल्प को पूरा करने के लिए हर कार्यकर्ता को प्रतिबद्धता और निष्ठा से कार्य करना चाहिए। उन्होंने आज कांगड़ा जिले के धर्मशाला में प्रदेश भाजपा कार्यकारी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसमें एक आम कार्यकर्ता भी शीर्ष औहदे पर पहुंच सकता है जबकि अन्य सभी राजनीतिक पार्टियां एक परिवार विशेष की पार्टियां हैं। 

भाजपा के पास आज 18 करोड़ से अधिक सदस्य हैं और पार्टी का उद्देश्य राष्ट्र और मानव के समग्र आर्थिक विकास पर आधारित है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अगुवाई में शुरू की गई योजनाओं का उद्देश्य समाज के प्रत्येक वर्ग का उत्थान और कल्याण करना है। ‘सबका साथ और सबका विकास और सबका विश्वास’ भाजपा का मूल मंत्र है। जब भी केंद्र में एनडीए सत्ता में आई है, हिमाचल प्रदेश हमेशा विकास की दृष्टि से मुख्यधारा से जुड़ा है। 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रदेश के प्रति विशेष लगाव के कारण प्रदेश को औद्योगिक पैकेज मिला था और अब नरेन्द्र मोदी ने राज्य को एक बार पुन: विशेष दर्जा प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि 3500 करोड़ रुपये की लागत की अटल टनल रोहतांग प्रदेश को केंद्र सरकार का एक तोहफा है। उन्होंने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को स्वयं आकलन और स्व-मूल्यांकन करने का आग्रह किया ताकि यह पता लगाया जा सके कि उन्होंने पार्टी को सुदृढ़ करने में कितनी भूमिका निभाई है। पन्ना प्रमुख सम्मेलनों जैसी पहल कर हिमाचल प्रदेश आज अन्य राज्यों के लिए आदर्श बनकर उभरा है। 

अब पार्टी को बूथ स्तर पर सुदृढ़ बनाने के लिए पन्ना समिति गठित करने की आवश्यकता है। उन्होंने भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड महामारी के दौरान लोगों को राहत पहुंचाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर लगभग 25 करोड़ मोदी फूड किट्स का वितरण किया गया। नड्डा ने कहा कि जिला स्तर पर भाजपा के छह कार्यालयों का निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया गया है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी भाजपा कार्यालय के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने का आग्रह किया। 

कार्यालय न केवल पार्टी को सुदृढ़ बनाने के लिए कार्य करने का उपयुक्त स्थान होता है बल्कि एक मजबूत काडर के निर्माण के लिए एक प्रशिक्षण केंद्र और नर्सरी भी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनौतियों में अवसर खोजने के मंत्र से आज भारत प्रति दिन लगभग पांच लाख पीपीई किट तैयार करने में सक्षम बन पाया है। भारत आज विश्व के 16 देशों को कोविड वैक्सीन उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य और केन्द्र सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को आम जनता तक ले जाने का आग्रह किया। 

उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, हिमकेयर, हिमाचल गृहिणी सुविधा आदि योजनाओं से लोगों के चेहरों पर मुस्कान आई है। भाजपा राज्य अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश के लोग सौभाग्यशाली हैं कि नड्डा विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल का नेतृत्व कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति के कारण आज भारत कोरोना महामारी से बहुत तेजी से उबर रहा है। राज्य भाजपा ने कोविड-19 महामारी के संकट के दौरान संगठन को सशक्त बनाने के लिए सोशल मीडिया का प्रभावी तरीके से प्रयोग किया। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, केन्द्रीय वित्त एवं कारपोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राज्य भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार सहित कई कैबिनेट मंत्रियों और अग्रणी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »