12 Apr 2021, 09:07:30 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

खुद को देश समझने का मुगालता हो गया है भाजपा को : खुर्शीद

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 14 2021 12:17AM | Updated Date: Feb 14 2021 12:17AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लखनऊ। पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी खुद को देश समझने का मुगालता पाले बैठी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मेनीफेस्टो कमेटी की बैठक में भाग लेने आये खुर्शीद ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा को धोखा हो गया है कि वह ही देश है। यहां के मुख्यमंत्री आजमगढ़ की तस्वीर बदलने की बात करते है जबकि सच्चाई यह है कि पूर्वांचल के इस अहम जिले में कई नामचीन हस्तियों ने जन्म लिया है और पूरे दुनिया में आने नाम को रोशन किया है। हालांकि बीच में कुछ समय के लिये अप्रिय हालात पैदा हुये लेकिन अमन पसंद लोगों ने ऐसे तत्वों को बेनकाब किया और उन्हे अपने किये की सजा मिली।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा सांसदों के विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव को लेकर खुर्शीद ने कहा कि गांधी पहले ही ऐलान कर चुके है कि वह देश की जनता की लड़ाई लड़ रहे है और इस नाते विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव वास्तव में जनता को मिला है जिसका जवाब वह समय आने पर देगी। उन्होने कहा कि पार्टी महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशन में पार्टी यूपी में तेजी से आगे बढ रही है। आने वाले दिनों में उनके तूफानी दौरों से निसंदेह पार्टी की छवि निखरेगी और जनता पार्टी के और करीब आयेगी। 

खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस का मेनीफेस्टो जनता की आंकाक्षाओं के अनुरूप होगा और इसी की तैयारी के लिये वह यहां आये है। इससे पहले खुर्शीद के नेतृत्व में मेनीफेस्टो कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें कमेटी की सदस्य एवं कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा‘मोना’, पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत एवं अमिताभ अनिल दुबे समेत प्रदेश कांग्रेस के फ्रन्टल संगठन, विभाग एवं प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद रहे। मेनीफेस्टो कमेटी की बैठक में आये हुए प्रतिनिधियों से उनके क्षेत्रवार समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी और उनके द्वारा दिये गये लिखित एवं मौखिक सुझाव प्राप्त किये गये।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष-प्रभारी संगठन वीरेन्द्र चैधरी ने बताया कि आज मेनीफेस्टो कमेटी की प्रथम बैठक हुई है। आने वाले समय में इस प्रकार की कई बैठकें आयोजित होंगी जिसके उपरान्त कांग्रेस पार्टी का मेनीफेस्टो अपनी शक्ल लेगा। उन्होने कहा कि भविष्य में तैयार होने वाला मेनीफेस्टो जनता का मेनीफेस्टो होगा और उसमें समाज के हर तबके के सवालात को हल करने का समाधान मेनीफेस्टो में मौजूद रहेगा। खुर्शीद ने विभिन्न राजकीय, स्वशासी, स्वायत्तशासी, आउटसोर्सिंग तथा संविदा कर्मचारी संगठनों के साथ बातचीत की जिनमें शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिहन, संचार निगम समेत लगभग 69 संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

इस बीच कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला-शहर अध्यक्षों की संगठन सृजन अभियान के तहत बैठक में खुर्शीद ने विधि विभाग के पदाधिकारियों को मनोनयनपत्र सौंपे गये। उन्होने कहा कि आज के मौजूदा हालात में अधिवक्ताओं की जिम्मेदारी और भी बढ़ गयी है। उनकी यह जिम्मेदारी बनती है कि वह देश के लोकतंत्र और सेक्युलर ढांचे को आंच न आने दें। ऐसा होने पर पूरी विधिक ताकत के साथ उसका विरोध करें। उन्होने कहा कि विधि विभाग को पूरे प्रदेश में एक मजबूत संगठन बनकर उभरना होगा ताकि लोकतंत्र और सेक्युलिरिज्म सहित वंचित समुदाय के अधिकारों की रक्षा के लिए मजबूती के साथ खड़े हो सके।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »