14 Apr 2021, 05:28:15 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली मनोरंजन मात्र है- पूनिया

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 12 2021 3:15PM | Updated Date: Feb 12 2021 3:15PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अजमेर। राजस्थान  में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की होने वाली ट्रैक्टर रैली जनता का मनोरंजन  मात्र है। डॉ.  पूनिया आज अजमेर नगर निगम परिसर में महापौर एवं उपमहापौर पदभार ग्रहण समारोह  में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि  दिसंबर 2018 में भी उन्होंने कई रैलियां की और उस दौरान दस दिनों  में ही 29 लाख किसानों का ऋण माफ करने की बात कही थी, लेकिन प्रदेश में  कांग्रेस राज के बावजूद अब तक 99 हजार करोड़ रुपये का कर्ज किसानों का माफ  नहीं किया जा सका।
 
उन्होंने कहा कि गांधी को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे  में कर्जमाफी के वादे पर स्पष्टीकरण देना चाहिए क्योंकि कर्जे से तंग आकर  कई किसान मौत को गले लगा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों के नाम पर  अवसरवाद की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। डा. पूनिया ने कहा कि प्रदेश की  कांग्रेस सरकार पर लीक और वीक सरकार होने का आरोप जड़ते हुए कहा कि सरकार का  मध्यांतर पूरा हो चुका है। सत्ता विरोधी लहर अथवा आक्रोश शुरुआती दौर से  ही कांग्रेस के खिलाफ है और प्रदेश की 90 निकायों के चुनाव और पंचायतराज  चुनाव में भी भाजपा को बढ़त मिली है। वर्तमान चुनाव के नतीजे उसी का परिणाम  है।
 
उन्होंने कहा कि कभी राजस्थान शांतिपूर्ण प्रदेशों में गिना जाता था , लेकिन अब इंसान तो क्या भगवान भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने जयपुर में जैन  मंदिर मूर्ति चोरी का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस राज के दो सालों  में पांच लाख 80 हजार मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर तंज कसते  हुए कहा कि यह सरकार लाचार, मजबूर, बेबस और कमजोर सरकार है तथा अंतर कलह  के चलते सभी मोर्चों पर विफल है। इसे जुगाड़ की सरकार भी कहा जा सकता है।
 
इससे  पहले डॉ. पूनिया ने पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी  राजनीतिक यात्रा में अजमेर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और जिस परिश्रम से  भाजपा कार्यकर्ताओं को जनादेश मिला है वे प्रदेश में विपरीत सरकार के  बावजूद स्थानीय निगम में भाजपा बोर्ड के जरिए जनता का विश्वास हासिल करेंगे  और समय के अनुसार बदलाव एवं नवाचार करके वार्ड के विकास में भागीदारी  निभाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन और उनके आव्‍हान जनभागीदारी की जरूरत को आत्मसात करने की प्रेरणा दी। उन्होंने  नवनिर्वाचित पार्षदों का आव्‍हान किया कि आंकड़ों की जीत भाजपा के पक्ष में  है। प्रदेश की 90 निकायों के वर्तमान चुनाव में अजमेर नगर निगम एकमात्र  निगम रहा जहां भाजपा को स्पष्ट और गौरवपूर्ण बहुमत मिला।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »