25 Apr 2024, 18:07:10 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

उरी में पाकिस्तानी सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन नागरिक घायल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 20 2020 6:51PM | Updated Date: Jun 20 2020 6:52PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

श्रीनगर। उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में शनिवार अपराह्न पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नागरिक इलाकों और सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बना कर संघर्ष विराम का उल्लंघन करके गोलाबारी की, जिससे एक महिला सहित तीन नागरिक घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस दौरान पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों की मदद के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है।

सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों की मदद के लिए नियंत्रण रेखा के पास लॉन्च पैड का का निर्माण करके संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है ताकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ करायी जा सके। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने उरी सेक्टर के हाजीपीर इलाके में नियंत्रण रेखा पर सेना की अग्रिम चौकियों और ग्रामीण इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टर और स्वचालित हथियारों के साथ गोलाबारी की।

एक गोला नमबाला गांव में आकर गिरा जिससे तीन नागरिक घायल हो गये। घायलों को उप जिला अस्पताल उरी ले जाया गया। घायलों की पहचान सकीना बेगम, मकबूल अहमद मनगराल ओर अहमद शेख के रूप में हुई है। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर गोलाबारी की। इससे नियंत्रण रेखा के पार हुई क्षति का तत्काल पता नहीं चला है। 

उन्होंने कहा कि उरी में नियंत्रण रेखा के पास लगभग आठ से 10 गांवों में रहने वाले 50 से अधिक परिवारों के सदस्य इस सप्ताह के शुरुआत में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा गोलाबारी करने के कारण अन्यत्र सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे। सिंह और सेना के 15 कोर के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि नवंबर में हिमपात के कारण घुसपैठ के रास्ते बंद होने से पहले पीओके में बड़ी संख्या में प्रशिक्षित आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा हालांकि नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादियों के किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए हाई अलर्ट किया गया है और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। 

डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने पीओके से आतंकवादियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तरी कश्मीर में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी के बाद बड़ी संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ करने के दौरान मार गिराया गया। उन्होंने हालांकि माना कि इसके बावजूद घाटी में कुछ आतंकवादी प्रवेश कर गए हैं। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान अब जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा से आतंकवादियों को भेजने की कोशिश में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि जम्मू आतंकवाद मुक्त है। किश्तवाडा से तीन आतंकवादी और डोडा में मकसूद नाम के सक्रिय आतंकवादी की पहचान हुई है। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »