29 Mar 2024, 19:02:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

उत्तराखंड में जमातियों में कोरोना की पुष्टि से मचा हड़कंप

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 3 2020 6:47PM | Updated Date: Apr 3 2020 6:47PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नैनीताल। उत्तराखंड में तबलीगी जमात में शामिल होकर आये तीन लोगों में कोरोना वायरस (कोविड-19) की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को ऊधमंसिंह नगर से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (एसटीएच) शिफ्ट कर दिया है। जमातियों की जांच करने व उनको पकड़ने वाले पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। दूसरी ओर पुलिस विभाग की ओर से इन जमातियों को पकड़ने वाले सुरक्षाकर्मियों को पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है। 
 
ऊधम सिंह नगर के नोडल अधिकारी डॉ अविनाश खन्ना ने बताया कि गुरुवार को जिन तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनको हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं उनका इलाज किया जायेगा। बाकी दस जमातियों को पंतनगर विश्वविद्यालय में ही क्वारंटाइन में रखा गया है। उन्होंने आगे बताया कि उनकी जांच करने वाले चिकित्सक व सहायक स्टाफ को भी सुरक्षा की लिहाज से क्वारंटाइन में रखा गया है। साथ ही इन जमातियों को पकड़ने वाले आठ पुलिसकर्मियों को भी क्वारंटाइन में भेजने की योजना है। प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा यह भी पता लगाने में जुट गया है कि इन जमातियों के संपर्क में और कौन-कौन से लोग आये हैं।
 
दूसरी ओर कुमाऊं में पहली बार कोरोना के मामले सामने आने से लोगों में हड़कंप मच गया है। अभी तक उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया था। तीन जमातियों में कोरोना की पुष्टि होने से लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। खासकर हल्द्वानी में लोग डरे हुए हैं। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी की ओर से इन जमातियों को पकड़ने वाले पुलिस कर्मियों को 20 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की गयी है। 
 
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को उत्तराखंड में कोरोना के तीन नये मामले सामने आये हैं। जिन तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है बताया जाता है कि वे तबलीगी जमात में शामिल होकर आये हैं। तीनों हल्द्वानी के बनभूलपुरा के रहने वाले हैं। पुलिस ने एक अप्रैल को 13 जमातियों को ऊधमंिसह नगर जनपद के रूद्रपुर से पकड़ा था। 
 
यह जमाती दो समूहों में शामिल थे और मुरादाबाद से जमात में शामिल होकर हल्द्वानी वापस लौट रहे थे। पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिये ये सभी रेलवे लाइन से होते हुए पैदल हल्द्वानी की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने सभी को धर दबोचा और क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। इन सभी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रूद्रपुर कोतवाली में मामला भी दर्ज किया गया है। कल इन्हीं 13 में से तीन जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »