09 Apr 2020, 18:24:56 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

ट्रंप की भारत यात्रा को दूरदर्शन करेगा इंडिया के लिए लाइव

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 24 2020 12:58AM | Updated Date: Feb 24 2020 12:59AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। प्रसार भारती एवं दूरदर्शन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एवं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की सोमवार से शुरू हो रही दो दिवसीय भारत यात्रा की वैश्विक कवरेज की तैयारी की है। ट्रंप की यात्रा को देखते हुए दूरदर्शन ने डीडी इंडिया के लिए लाइव फीड जेनरेट करने के लिए अहमदाबाद, आगरा और नई दिल्ली में कई स्थानों पर हाई डेफिनेशन (एचडी) ओबी वैन और कैमरों का एक विशाल बेड़ा तैनात किया है जो विश्व स्तर पर वितरित किया जाएगा। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक भारत के सार्वजनिक प्रसारणकर्ता का टेलीविजन नेटवर्क प्रसार भारती ने श्री ट्रंप एवं श्रीमती ट्रंप के कार्यक्रम के कवरेज एवं इसके वैश्विक प्रसारण की तैयारियां की हैं। दूरदर्शन अपने अंग्रेजी समाचार चैनल ‘डीडी इंडिया’ के माध्यम से ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम के वैश्विक कवरेज और अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रमुख अमेरिकी और यूरोपीय टीवी समाचार नेटवर्क, जो डीडी इंडिया के वैश्विक लाइव फीड को प्रसारित करेंगे, के अलावा यह कार्यक्रम एमवाईके प्लेटफॉर्म पर डीडी इंडिया के जरिए कोरिया में एवं उपग्रह के माध्यम से बंगलादेश में भी उपलब्ध होगा।

अंतर्राष्ट्रीय दर्शक यूट्यूब  के माध्यम से और प्रसार भारती के ग्लोबल डिजिटल प्लेटफॉर्म झ्रएंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध न्यूजऑनएअर के माध्यम से डीडी इंडिया का लाइव फीड देख सकेंगे। अहमदाबाद में दूरदर्शन की तैनाती में 16 कैमरों के साथ हवाई अड्डे पर एक ओबी वैन तथा 24 कैमरों के साथ सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) में दो ओबी वैन शामिल है। रोड शो के कवरेज के लिए 45 कैमरे तैनात किए गए हैं। रोड शो के लिए 45 कैमरों के  कनेक्शन के साथ एक प्रोड्क्शन कन्ट्रोल रूम स्टेडियम के रास्ते पर इंदिरा पुल पर स्थापित किया गया है। दूसरा ओबी साबरमती आश्रम में लूज सात कैमरों के साथ लगाया गया है। हवाई अड्डे, इंदिरा पुल, स्टेडियम एवं साबरमती में सभी चार प्रोड्क्शन कन्ट्रोल पैनल दिल्ली से अपलिंक किए जाने के लिए ऑप्टिकल फाइबर के जरिये जुड़े हुए हैं। कवरेज में 50 किलोमीटर से अधिक का ऑप्टिकल फाइबर, लगभग 100 कैमरापर्सन एवं इतने ही तकनीकी अवसंरचना के प्रोड्क्शन एवं प्रबंधन के लोग शामिल हैं।

आगरा में तीन एचडी डीएसएनजी के साथ रोड शो के लिए 10 कैमरों का एच डी प्रोड्क्शन स्थापित किया गया है। दिल्ली में समारोहपूर्ण स्वागत, सलामी गारद एवं सायंकाल में प्रीति भोज के लिए 10 कैमरों एवं दो एचडी डीएसएनजी के साथ एक एचडी ओबी वैन तैनात किया गया है। द्विपक्षीय वार्ताओं एवं समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर के लिए हैदराबाद हाउस में आठ कैमरों एवं दो एचडी डीएसएनजी के साथ एक एचडी ओबी तैनात किया गया है। आगमन एवं प्रस्थान कवरेज के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर एक एचडी डीएसएनजी तैनात किया गया है। राजघाट पर भी दो एचडी डीएसएनजी तैनात किया गया है। इस व्यापक तैनाती के साथ प्रसार भारती का वैश्विक इंगलिश न्यूज चैनल डीडी इंडिया श्री ट्रंप की भारत की दो दिवसीय बहुप्रतीक्षित यात्रा का विहंगम दृश्य उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह तैयार है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »