19 Apr 2024, 12:21:00 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

आदिवासी युवती की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने किया थाने पर पथराव, पुलिस ने की फायरिंग

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 16 2023 2:02PM | Updated Date: Mar 16 2023 2:02PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

इंदौर (Indore) के महू में बुधवार देर रात एक आदिवासी युवती की संदिग्ध अवस्था में मौत के बाद बड़ा हंगामा खड़ा हो गया। यहां आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम कर पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने हालत को काबू करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस गोले छोड़े। मामला बिगड़ता पुलिस ने देख फायरिंग कर दी। इसमें एक युवक की मौत हो गई। वहीं पथराव में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। दरअसल, पूरा मामला इंदौर से सटे महू के बडगोंदा थाना क्षेत्र का है। जहां एक आदिवासी युवती की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने बुधवार रात को डोंगरगांव चौकी के सामने युवती का शव रखकर जाम लगा दिया। मामला शांत करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ दिया और प्रदर्शनकारियों को एक किलोमीटर दूर छोड़ कर आए, लेकिन उसके बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर गोफन चलाते हुए हमला कर दिया।

इसके जवाब में पुलिस ने लाठी चार्ज किया और गैस के गोले छोड़े। विवाद बिगड़ता देख पुलिस ने फायरिंग कर दी।  करीब एक घंटे मचे बवाल के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने मृतक युवती के शव का पोस्टमार्टम कराया और मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार, धार जिले के धामनोद क्षेत्र में रहने वाली आदिवासी युवती कविता डावर की महू के बडगोंदा थाना क्षेत्र में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने आरोप लगाया है कि युवती की मौत एक दबंग युवक की प्रताड़ना के कारण हुई है ओर पुलिस मामले को दबा रही है। उनका कहना है कि पुलिस इस मामले में सुरनवाई नहीं कर रही। वहीं युवती की बुआ ने आरोप लगाया कि पाटीदार समाज के युवकों ने उसकी भतीजी के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या की है। पुलिस ने हमारी रिपोर्ट भी नहीं लिखी। जानकारी मिलते ही जयस के कार्यकर्ता भी यहां पहुंचे और युवती का शव रखकर जाम लगा दिया।

वहीं पुलिस ने कहा कि युवती की मौत करंट लगने से हुई थी। प्रदर्शनकारियों ने कहा युवती की हत्या की गई है। वो आरोपी युवक को उन्हें सौंप दिए जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि आरोपी को कानून के हिसाब से सजा दी जाएगी। ये सब बातें हो रही थी कि तभी दर्शन कर रहे लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने कहा कि, प्रदर्शनकारी भेरूलाल पाटीदार कॉलेज के सामने रोड पर खड़े हो गए और वहां से गुजरने वाले वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसके बाद हालात बिगड़ गए। वहीं ग्रामीण आईजी राकेश गुप्ता ने बताया की इस मामले में  परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ उपद्रवी थाने आए थे। वो आरोपी को को उन्हें सौपने की बात कह रहे थे। उन्होंने चौकी में घुसने का प्रयास और पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग कर दी। इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है। उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है। फिलहाल मामला शांत है। एहतियात के तौर पर पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »