26 Apr 2024, 04:30:14 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

कोविड-19 को हराने का एक मात्र शस्त्र है टीकाकरण: सिंधिया

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 21 2021 8:06PM | Updated Date: Jun 21 2021 8:06PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

ग्वालियर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 को हराने का एक मात्र शस्त्र टीकाकरण है। इसे स्वयं भी लगवायें और लोगों को भी टीकाकरण कराने के लिये प्रेरित करें। सिंधिया ने ग्वालियर में कोरोना टीकाकरण महाअभियान के शुभारंभ पर यह बात कही। श्री सिंधिया और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर में हजीरा अस्पताल, जिला अस्पताल मुरार तथा प्रसूति गृह लक्ष्मीगंज पहुँचकर टीकाकरण अभियान का श्रीगणेश कराया। 
सांसद सिंधिया ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कोविड संक्रमण से निपटने के लिये ऐतिहासिक काम किया गया है। मेडिकल सुविधाओं के विस्तार के साथ-साथ आम लोगों के जीवन को बचाने के लिये हर संभव प्रयास किए गए हैं। समाज के सभी वर्गों का सहयोग प्राप्त कर संक्रमण पर काबू भी पाया गया।
सिंधिया ने कहा कि अभी संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है और हमारी लड़ाई अभी जारी है। हम सब लोगों को पूरी सावधानी बरतते हुए कोविड को पूरी तरह से परास्त करना है। सिंधिया ने कहा कि कोविड संक्रमण की पहली एवं दूसरी लहर में अपनी जान की परवाह किये बिना कोरोना योद्धाओं ने जो अनुकरणीय कार्य किया है, उसके लिये उनकी जितनी प्रशंसा की जाये उतनी कम है। राज्यसभा सांसद ने हजीरा अस्पताल जिला चिकित्सालय मुरार तथा प्रसूति गृह लक्ष्मीगंज का निरीक्षण किया तथा चिकित्सकों, भर्ती मरीजों और प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की। 
ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि कोविड संक्रमण दौर में केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार ने संकट के समय सभी लोगों ने ग्वालियर को स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से जो भी आवश्यकता थी उसकी तत्परता से पूर्ति की। उन्होंने ग्वालियर के लिये जो प्रयास किए गए हैं उसके लिये मुख्यमंत्री चौहान, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं राज्यसभा सांसद सिंधिया के प्रति आभार व्यक्त किया। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ग्वालियर में 500 बिस्तर का नया अस्पताल भी शीघ्र बनना प्रारंभ होगा। इसके साथ ही हजीरा और मुरार अस्पताल के उन्नयन का कार्य भी तेजी के साथ किया जा रहा है। बच्चों के लिये विशेष वार्ड भी तैयार किए जा रहे हैं। ग्वालियर मे ऑक्सीजन प्लांटों के निर्माण का कार्य भी किया जा रहा है। राज्यसभा सांसद ने हजीरा अस्पताल, मुरार जिला अस्पताल और लक्ष्मीगंज प्रसूति गृह में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को कोविड से बचाव का संकल्प दिलाया।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »