28 Mar 2024, 18:39:37 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

वैक्सीनेशन के प्रति भ्रम फैलाने और टीका न लगवाने वाले समाज के दुश्मन: तोमर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 21 2021 8:05PM | Updated Date: Jun 21 2021 8:05PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुरैना। केन्द्रीय कृषि किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति भ्रम फैलाने एवं टीका ना लगवाने वाले समाज के दुश्मन हैं। हमें इन्हें करारा जवाब देते हुए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर मुरैना की वीर भूमि को सही साबित कर मध्यप्रदेश में मुरैना जिले को प्रथम स्थान पर लाना है। तोमर ने जिले के रिठौराकलां में संबोधित करते हुये यह बात कही। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष गीता हर्षाना, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, कलेक्टर  बी. कार्तिकेयन, पुलिस अधीक्षक  ललित शाक्यवार, पूर्व मंत्री मुंशीलाल, समाजसेवी और अनिल गोयल उपस्थित थे।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रारंभ किए गए 21 जून से 30 जून तक के वैक्सीनेशन महाअभियान में वैक्सीनेशन ना कराने वाले एवं भ्रम फैलाने वाले समाज के दुश्मन हैं। इन्हें करारा जवाब देने के लिए हमें मुरैना सहित संपूर्ण मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए अपनी भूमिका को निभाना होगा। इसके लिए उन्होंने समस्त है मीडिया साथियों से आ’’ान किया कि वे अपने ंिप्रट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन 21,23,24,26,28 और 30 जून तक चलेगा।
इस अभियान का मकसद है कि लोग अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करावें, जिससे तीसरी लहर कुछ न बिगाड़ सकेगी। हालांकि जिले में जिला प्रशासन द्वारा आगामी लहर के लिये पुख्ता प्रबंध किये है। कुछ अपेक्षायें मुझसे की है और कुछ शासन से कही है। उन्हें अवश्य पूर्ण किया जायेगा। शासन की गाइडलाइन के अनुसार दूरी बनाकर रखें, शासकीय कार्यक्रमों में माला आदि से स्वागत सत्कार न करें। गांवों में एक भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने से वंचित न रहे, इसे चुनावी अभियान चलायें।
उन्होंने कहा कि जब हम सभी लोग वैक्सीनेशन करा लेंगे तो हम उन समस्त कार्यक्रमों का आनंद भी ले सकेंगे। जिसमें मेला, भागवत धार्मिक आयोजन शादी-विवाह में पूर्व की भांति अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकेंगे। वैक्सीन से कोई भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होता मैंने एवं मैंने अपने परिवार का वैक्सीनेशन कराया है और आज हम सभी स्वास्थ्य स्वस्थ हैं।
पूर्व मंत्री रूस्तम सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा है कि वैक्सीनेशन के बारे में जो भ्रांतियां फैली हुई है उनको हमें दूर करने का प्रयास करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि भ्रांतियां दूर करने के लिए हमारी बहने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका अपना भूमिका निभा रही हैं और घर-घर जाकर पीले चावल देकर उनको व्यक्ति नेशन कराने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर तक ला रही हैं। केन्द्रीय मंत्री ने वैक्सीनेशन सेंटर पर बनाये गये सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी लेकर लोगों को अधिक से अधिक टीकाकरण कराये जाने का संदेश दिया।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »