29 Mar 2024, 02:09:51 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

शिवराज का कांग्रेस पर आरोप, कहा- 15 महीने के शासन में नहीं किया कोई काम

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 3 2020 11:34PM | Updated Date: Jul 3 2020 11:35PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर काम नहीं किए जाने आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनके शासन के पंद्रह महीने में प्रदेश में कोई भी काम नहीं हुए हैं। चौहान ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के आज 100 दिन पूरे हुए है। यह 100 दिन सेवा, सहयोग, सुधार और संकल्प के 100 दिन है। इन 100 दिनों में कोरोना संकट की विषम परिस्थितियां होते हुए भी समाज के हर वर्ग की सेवा की है।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने पंद्रह महीने के कार्यकाल में एक भी काम जनता के हित में नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का जो संकल्प दिया, उसे आत्मसात करते हुए हम आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने की ओर आगे बढ़े। इन 100 दिनों में सरकार ने ऐतिहासिक काम किए है। यह काम समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे और मध्यप्रदेश समृद्ध और विकसित बनें, इसके लिए कार्यकर्ता जुट जाएं।
 
पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल रैली में कहा कि कोरोना संकट से आज पूरा विश्व प्रभावित है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता, संकल्पशक्ति और त्वरित निर्णय लेने के कारण आज देश कोरोना जैसी महामारी से दमदारी के साथ लड रहा है। मोदी ने लॉकडाउन का निर्णय पूरे साहस के साथ लिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ वो दल है, जिसने सत्ता कायम रखने के लिए देश की जनता पर आपातकाल थोपा था, वहीं दूसरी तरफ ऐसे प्रधानमंत्री जिसने कोरोना महामारी से देश की जनता की जान बचाने के लिए हाथ जोड़कर लॉकडाउन का निवेदन किया।
 
उन्होंने कहा कि यही फर्क भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस से अलग करता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट हो या चीन का मामला हो, ऐसे राष्ट्र से जुडे मुद्दों पर राजनीति नहीं होना चाहिए। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि बांग्लादेश युद्ध के समय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ की थी। लेकिन आज विपक्षी दल घृणित राजनीति पर उतारू हो गया है। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने वर्चुअल रैली में कहा कि भाजपा का मध्यप्रदेश के विकास में बहुत बड़ा योगदान है।
 
सुउमा भारती, बाबूलाल गौर और शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री रहते हुए 16 वर्षों तक मध्यप्रदेश का विकास किया, लेकिन बीते 15 महीनों में मध्यप्रदेश का विकास अवरूद्ध हो गया था। उन्होंने कहा कि चौहान ने 15 साल प्रदेश के हर कोने में पहुंचकर जनता का दुख दर्द समझा, लेकिन कांग्रेस सरकार सिर्फ छिंदवाडा तक ही सीमित रही। वहीं, दिल्ली से वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि विकास की दृष्टि से हर मामले में शिवराज सरकार ने 15 वर्षों में प्रदेश को अग्रणी राज्यों में पहुंचाया।
 
लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट ज्यादा मिले और कांग्रेस को सीटें, दुर्भाग्य से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। लेकिन हमने जोडतोड नहीं की, बल्कि कांग्रेस को सेवा का मौका दिया, जो वह नहीं कर पाये। उन्होंने कहा कि 15 महीने प्रदेश में रही कांग्रेस की सरकार ने लगातार गरीब कल्याण की योजनाओं पर प्रहार किया। तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान किसान परिवार में पले बढे हैं। उन्होंने आमजन का दुख दर्द सहा है और यही कारण है कि लगातार समाज के पिछड़े, शोषित और गरीब तबके का उत्थान करने का काम किया।
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »