01 Apr 2020, 17:48:26 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Lifestyle » Beauty

लडकियां अपने हिप्स को बनाये सेक्सी, इन ब्यूटी टिप्स से...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 16 2020 10:36AM | Updated Date: Jan 16 2020 10:37AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

दुनिया में शायद ही कोई ऐसी लड़की हो जो सुंदर दिखना पसंद नहीं करती हो। हर लड़की खूबसूरत दिखने के लिए कड़ी मेहनत करती है। सुंदरता न केवल मेकअप से आती है, बल्कि शरीर की सही संरचना और स्वच्छता से भी होती है। लड़कियां चाहती हैं कि उनके शरीर का हर हिस्सा सुंदर दिखे, खासकर उनके हिप्स। सही और चिकनी संरचनात्मक हिप्स किसी भी महिला की सुंदरता को बहुत बढ़ाते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसे उपाय बताएंगे जो आपके हिप्स को चिकना और गोरा बनाएंगे। तो आइये जानते हैं वो उपाय।

समुद्री नमक का स्क्रब- समुद्री नमक का मतलब होता है स्थायी नमक जो आपको दुकानों में मिलेगा, समुद्री नमक को बारीक पीसकर उसमें नारियल का तेल मिलाएं, इस मिश्रण को सप्ताह में एक बार अपने हिप्स पर लगाएं। एक दिन के अंतर से करे।

नींबू और ग्लिसरीन- एक चम्मच ताजा निकाला हुआ नींबू का रस और आधा चम्मच ग्लिसरीन को अच्छी तरह मिलाएं, और इस पतले मिश्रण का उपयोग हिप्स / नितंबों की काली त्वचा पर लगा कर इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। नींबू आपकी त्वचा पर किसी भी सामान्य संक्रमण को ठीक करने में माहिर है। इससे त्वचा में चमक भी आती है। ग्लिसरीन आपकी त्वचा में नमी जोड़ सकता है और जितनी जल्दी हो सके आपके रंग में सुधार कर सकता है।

शहद और चीनी का स्क्रब- अपने हिप्स को सुंदर दिखाने के लिए इस स्क्रब का उपयोग करें। इसे तैयार करने के लिए, आपको एक चम्मच नींबू का रस, दो चम्मच शहद, एक चम्मच चीनी और आधा चम्मच नारियल के तेल का मिश्रण बनाना चाहिए। और आपको अपने हिप्स पर धीरे-धीरे मालिश करनी होगी। इस मिश्रण की मालिश महिलाएं एक सप्ताह में हर एक दिन के अंतर से करें।
 
 
संतरे का छिलका और दूध- संतरे के छिलके को सुखाकर पाउडर में पीस लें। अब इस पाउडर के 2 चम्मच दूध के साथ मिलाएं और इस मिश्रण से अपने हिप्स के काले हिस्सों की मालिश करें। इसे 5 मिनट तक रगड़ते रहें और फिर धोने से पहले इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें।
 
पपीता और ओटमील स्क्रब- इस स्क्रब से महिलाओं के हिप्स साफ और मुलायम होते हैं। सबसे पहले दलिया को अच्छी तरह से पीस लें, जब यह बहुत पतला हो जाए, तो उसी ब्लेंडर में पके पपीते, नारियल तेल और थोड़ा शहद मिलाकर ब्लेंडर को चालू करें। बस उस मिश्रण को मिलाएं जो एक पल में तैयार हो जाएगा और फिर इसे धीरे से अपने बट पर रगड़ें।

चीनी और दूध का स्क्रब- दो बड़े चम्मच उबले हुए दूध में एक चम्मच चीनी मिलाएं और इस मिश्रण का प्रयोग हल्के हाथों से अपने हिप्स की काली त्वचा पर करें। इसी तरह, इसे 5 मिनट तक रगड़ते रहें और अगले 20 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद, इसे ठंडे पानी से धो लें और उसी समय, इस हिस्से को अपने हाथों की हथेलियों से रगड़ें।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »