09 Dec 2021, 10:16:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business » Gadgets

JioPhone Next की लॉन्चिंग डेट से उटा पर्दा, इस दिन खत्म होगा इस धांसू फोन का इंतजार

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 26 2021 12:05PM | Updated Date: Oct 26 2021 12:41PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। रिलायंस के मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन JioPhone Next की लॉन्चिंग डेट का खुलासा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस फोन को दिवाली के दिन ही लॉन्च कर सकती है। खबरों की मानें तो ये फोन चार नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। ये अब तक का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा। कंपनी ने इसे गूगल के साथ मिलकर बनाया है। इसे पहले ही बाजार में उतारना था लेकिन कई वजहों से इस लॉन्चिंग को आगे बढ़ाना पड़ा। आइए इसकी और डिटेल्स जानते हैं। JioPhone Next फोन दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत पांच हजार रुपये तक हो सकती है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट के लिए आपको करीब सात हजार रुपये तक चुकाने होंगे। JioPhone Next में 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन एंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है। परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम QM215 प्रोसेसर का यूज किया गया है। इसमें 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है।
JioPhone Next स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का हो सकता है। वहीं इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। पावर के लिए फोन में 2500mAh की बैटरी दी जा सकती है। ये फोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आएगा। JioPhone Next को रिलायंस ने गूगल के साथ पार्टनरशिप में बनाया है। इसमें कई फीचर्स हैं विशेष रूप से जियोफोन नेक्स्ट के लिए ही कस्टमाइज कर बनाया गया है। इसमें ओवर-द-एयर अपडेट के अलावा नए फीचर्स और कस्टमाइजेशन भी मिलते रहेंगे। फोन में Google Play Protect बिल्ट-इन है जो गूगल का वर्ल्ड-क्लास सिक्यॉरिटी और मैलवेयर प्रोटेक्शन ऐप है।
 
JioPhone Next स्मार्टफोन का मुकाबला Micromax Spark Go से होगा। इस फोन की कीमत सिर्फ 3,999 रुपये है। फोन में डुअल सिम के साथ एंड्रॉयड ओरियो का गो एडिशन दिया गया है। इसमें 5 इंच का FWVGA डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 480x854 पिक्सल है। इस फोन में स्प्रिडट्रम का SC9832E प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली T720 जीपीयू, एक जीबी रैम व आठ जीबी स्टोरेज है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। दोनों कैमरे के साथ फ्लैश लाइट मिलेगी। इसमें 2000mAh की बैटरी है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 0, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3।5mm का हेडफोन जैक है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »