25 Apr 2024, 19:16:55 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

आखिर क्यों अमेज़ॅन को अपने नए ऐप आइकन को बदलना पड़ा?

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 26 2021 5:38PM | Updated Date: Jun 26 2021 5:39PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। अमेज़ॅन के नए लोगो डिज़ाइन में भूरे रंग की पृष्ठभूमि के खिलाफ अमेज़न के हस्ताक्षर वाले घुमावदार तीर थे। कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को यह ध्यान देने की जल्दी थी कि नीले टेप के दांतेदार किनारों को हिटलर की विशिष्ट टूथब्रश मूंछों के समान है। यह पहली बार नहीं है जब अमेज़न नाजी छवियों का उपयोग करने के लिए विवाद में आया है।
 
पांच साल से अधिक समय में पहली बार अपने ऐप आइकन को बदलने के बाद, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने बताया कि ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेज़ॅन को कुछ ही हफ्तों बाद नया डिज़ाइन करने के लिए मजबूर किया गया था, जिसमें बताया गया था कि यह जर्मन तानाशाह हिटलर की मूंछों से मिलता-जुलता है। ग्राहकों की प्रतिक्रिया के बाद, अमेज़ॅन ने चुपचाप आइकन पर थोड़ा सा अपडेट किया, जिसे पहली बार जनवरी में अनावरण किया गया था। अमेज़ॅन हमेशा ग्राहकों को प्रसन्न करने के लिए नए तरीके खोज रहा है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, जब हमने ग्राहकों को अपने फोन पर खरीदारी की यात्रा शुरू करने के लिए नया आइकन डिजाइन किया, तो उत्साह, और खुशी हुई।
 
नए Logo ने क्यों उठाया विवाद? 
नए Logo का डिज़ाइन, जो कई क्षेत्रीय ऐप स्टोर पर दिखाई देने लगा था, लेकिन नए लोगो के शीर्ष पर पैकेजिंग टेप की एक छोटी नीली पट्टी थी जिसने ऑनलाइन एक तूफान उगल दिया। कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को यह ध्यान देने की जल्दी थी कि नीले टेप के दांतेदार किनारों को हिटलर की विशिष्ट टूथब्रश मूंछों के समान है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »