25 Apr 2024, 22:23:49 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

WhatsApp अपनी पर्सनल मैसेज की प्राइवेसी में कोई बदलाव नहीं करेंगा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 3 2021 3:34PM | Updated Date: Jun 3 2021 7:14PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। WhatsApp ने आखिरकार नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को जवाब दिया है। वॉट्सऐप ने कहा है कि हम अपनी पॉलिसी में कोई भी बदलाव नहीं करेंगे। हम यूजर्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का लगातार रिमाइंडर देते रहेंगे। साथ ही वॉट्सऐप ने ये भी कहा कि नई पॉलिसी किसी भी यूजर के पर्सनल मैसेज में छेड़छाड़ या बदलाव के लिए नहीं है। जब तक पर्सनल डाटा प्रोटेक्शन लॉ  नहीं आ जाता हम इसी तरह नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर लोगों को रिमाइंड कराते रहेंगे।  हम एक बार फिर याद दिलाना चाहेंगे कि हाल ही में जो अपडेट हुए हैं इससे यूजर्स के पर्सनल मैसेज की प्राइवेसी में कोई बदलाव नहीं होगा। 
 
WhatsApp प्रवक्ता का कहना है कि इसका मकसद उन लोगों को अतिरिक्त जानकारी मुहैया कराना है जो बिजनेस को लेकर बातचीत करते हैं, अगर वो ऐसा चुनते हैं तो। हम आने वाले हफ्तों में WhatsApp की कार्य क्षमता को सीमित नहीं करने वाले हैं। बल्कि हम यूजर्स को समय समय पर अपडेट्स के बारे में बताते रहेंगे, जब लोग कुछ ऑप्शनल फीचर्स का इस्तेमाल करेंगे, जैसे बिजनेस कम्यूनिकेशन को लेकर जिसे Facebook से सपोर्ट मिलता है। 
 
Effective date के बाद क्या होगा?
ये बात मानते हुए कि अपडेट देखने वाले ज्यादातर यूजर्स ने इसे स्वीकार कर लिया है, हम अपडेट के बारे में अधिक जानकारी देने वाले व्हाट्सएप में एक नोटिफिकेशन दिखाना जारी रखेंगे और उन लोगों को याद दिलाएंगे जिनके पास रिव्यू करने और स्वीकार करने का मौका नहीं था। इस वक्त हमारे पास इन रिमाइंडर्स को लगातार बनाए रखने और ऐप की कार्यक्षमता को सीमित करने की कोई योजना नहीं है। 
 
जिन्होंने अपडेट स्वीकार नहीं किया? 
उन लोगों के पास और भी मौके होंगे जिन्होंने अपडेट को सीधे ऐप में स्वीकार नहीं किया है। उदाहरण के तौर पर जब कोई व्हाट्सऐप के लिए दोबारा रजिस्टर करता है या अगर कोई इस अपडेट से संबंधित फीचर का पहली बार इस्तेमाल करना चाहता है। 
अकाउंट डिलीट करने के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं 
आप अपने चैट इतिहास को Android या iPhone पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं और अपने अकाउंट की रिपोर्ट को भी डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको अपने अकाउंट की रिपोर्ट डाउनलोड करने या अपना अकाउंट डिलीट करने में कोई मदद चाहिए तो हमसे संपर्क भी कर सकते हैं।  
अकाउंट डिलीट करने से पहले दोबारा सोचिए 
अगर आप WhatsApp के अपडेट को स्वीकार नहीं करते हैं तो आपका अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा। याद रहे कि inactive यूजर्स से संबंधित हमारी मौजूदा नीति अलग से लागू होगी। अगर आप Android, iPhone, या KaiOS पर अपना अकाउंट डिलीट करना चाहते हैं तो हम उम्मीद करते हैं कि आप इस पर दोबारा विचार करेंगे। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »