25 Apr 2024, 23:14:58 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

Jio, Airtel और Vodafone : 5 रुपये तक में ये ऑफर, ग्राहकों की हुई बल्‍ले- बल्‍ले

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 26 2020 5:00PM | Updated Date: Apr 26 2020 5:00PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। टेलीकॉम सेक्टर में अब 3 ही बड़ी प्राइवेट कंपनियां हैं, जिनमें एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो शामिल हैं। इन कंपनियों में ऑफर, प्रीपेड प्लान और डेटा बेनेफिट को लेकर काफी जोरदार कॉम्पिटीशन चल रहा है। तीनों कंपनियां नए-नए प्लान और डेटा बेनेफिट पेश करती रहती हैं। इसकी कई वजह हैं, जिनमें अपने ग्राहकों की संख्या न घटने देना शामिल है।
 
अकसर ग्राहक सस्ते और बेहतर प्लान की तलाश में सर्विस प्रोवाइडर बदल लेते हैं। इसीलिए ये कंपनियां एक से एक बेहतर प्लान पेश कर चुकी हैं ताकि कोई ग्राहक कंपनी से न छिटके। मगर क्या आप जानते हैं कि इन तीनों कंपनियों के ऐसे प्लान के बारे में जिनका आपका रोज का खर्च 5 रुपये के आस-पास ही आएगा। यानी रोज के औसतन 5 रुपये खर्च करने पर आपको डेटा बेनेफिट, कॉलिंग और एसएमएस जैसे फाएदे मिलेंगे। आइए जानते हैं इन सभी खास प्लानों के बारे में।
 
ये हैं एयरटेल दो किफायती प्लान- एयरटेल का एक प्लान है 149 रुपये का। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। यानी अगर रोज का खर्च देखें तो आपको सवा 5 रुपये के आस-पास देने होंगे। कॉलिंग का ज्यादा इस्तेमाल करने वालों के लिए ये प्लान काफी बेहतर है। इस प्लान में आपको 28 दिनों के लिए किसी भी नेटवर्क अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट मिलता है। इसके अलावा 300 मुफ्त एसएमएस भी मिलेंगे। साथ ही एयरटेल के इस प्लान में आपको कुल 2 जीबी डेटा, एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। एयरटेल का एक दूसरा प्लान है 179 रुपये का। एयरटेल के इस प्लान के सारे बेनेफिट 149 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं। इस प्लान का रोज का खर्च आएगा 6.39 रुपये। मगर इस प्लान में आपको 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस मिलेगा। यही इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत है।
 
जियो के दो सस्ते खर्च वाले प्लान- जियो के दो सस्ते प्लान हैं। इनमें 129 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की ही है। इस प्लान में आपको कुल 2 जीबी डेटा मिलेगा, जिसके साथ आपको जियो ऐप का मुफ्त ऐक्सेस भी मिलेगा। एयरटेल के 28 दिनों वाले प्लान की तरह इसमें भी आपको 300 मुफ्त मैसेज मिलेंगे। कॉलिंग की बात करें तो जियो से जियो अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट के साथ अन्य नेटवर्कों पर कॉलिंग के लिए आपको 1000 मिनट मिलेंगे। इस प्लान का रोज का खर्च आएगा 4.60 रुपये। जियो का एक अन्य प्लान है 149 रु का। 24 दिनों की वैलिडिटी इस प्लान में आपका रोज का खर्च आएगा 6.2 रुपये। इस प्लान में रोज 1 जीबी डेटा, जियो से जियो अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और जियो से अन्य नेटवर्कों पर कॉलिंग के लिए 300 मिनट मिलेंगे।
 
 
वोडाफोन का खास प्लान-वोडाफोन का इस रेंज में 149 रुपये वाला एक प्लान है, जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में आपको सभी नेटवर्कों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट मिलता है। एयरटेल के ही प्लान की तरह इसमें आपको टोटल 2 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा वोडाफोन 149 रुपये वाले प्लान में आपको वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है।लेंगे। इस प्लान का रोज का खर्च आएगा 4.60 रुपये। जियो का एक अन्य प्लान है 149 रु का। 24 दिनों की वैलिडिटी इस प्लान में आपका रोज का खर्च आएगा 6.2 रुपये। इस प्लान में रोज 1 जीबी डेटा, जियो से जियो अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और जियो से अन्य नेटवर्कों पर कॉलिंग के लिए 300 मिनट मिलेंगे।
 
वोडाफोन का खास प्लान- वोडाफोन का इस रेंज में 149 रुपये वाला एक प्लान है, जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में आपको सभी नेटवर्कों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट मिलता है। एयरटेल के ही प्लान की तरह इसमें आपको टोटल 2 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा वोडाफोन 149 रुपये वाले प्लान में आपको वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »