20 Apr 2024, 11:25:02 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

Airtel ग्राहकों के लिए बड़ी खबर - लॉन्च हुए 3 जबरदस्त प्लान्स

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 27 2020 1:02PM | Updated Date: Feb 27 2020 1:02PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। भारती एयरटेल ने अपने मोबाइल ग्राहकों के लिए नए इंटरनेशनल रोमिंग प्लान पेश करने की घोषणा की है। जी हां टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए तीन नए प्लान लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत 799 रुपये, 1,199 रुपये और 4,999 रुपये है
इन प्लान्स के साथ ही कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग के लिए कुछ फीचर्स का भी एलान किया है, जिससे विदेश सफर करने वाले यूजर्स को फायदा होगा।
 
इसमें ग्राहक अपने इंटरनेशनल रोमिंग पैक को रियल टाइम ट्रैक कर सकेंगे। इसके अलावा वह सर्विस को एक टच से बंद कर सकेंगे, रोमिंग पैक को प्री-बुक कराकर उसका इस्तेमाल बाद में कर सकते हैं और डेटा के लिमिट से ज्यादा इस्तेमाल पर लगने वाले चार्ज से भी बच सकेंगे।
 
प्रीपेड ग्राहकों के लिए नए पैक
1199 रुपये– इस प्लान में 1 GB डेटा के अलावा भारत और जिस देश में सफर कर रहे हैं, उसके लिए 100 मिनट मिलेंगे। इसके अलावा 30 दिन के लिए अनलिमिटेड इनकमिंग SMS भी मिलेंगे।
 
799 रुपये– इसमें भारत और जिस देश में सफर कर रहे हैं, उसके लिए 100 मिनट और 30 दिन के लिए अनलिमिटेड इनकमिंग SMS की सुविधा मिलेगी।
 
प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए पैक
4999 रुपये– इस प्लान में 1 GB डेटा प्रति दिन, अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल, भारत और दूसरे देश के लिए 500 मिनट की आउटगोइंग कॉल और 10 दिन के लिए अनलिमिटेड इनकमिंग एसएमएस है। यह प्लान अभी लॉन्च नहीं हुआ है और आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा।
 
इंटरनेशनल रोमिंग में नए फीचर्स
एयरटेल थैंक्स ऐप का इस्तेमाल करके पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों ग्राहक अपने इंटरनेशनल रोमिंग पैक के यूज का कितना इस्तेमाल किया है, उसे रियल टाइम बेसिस पर ट्रैक कर सकेंगे।
 
अगर ग्राहक इंटरनेशनल रोमिंग पैक में मिले बेनेफिट्स को खत्म कर देते हैं, तो डेटा सर्विस को बंद कर दिया जाएगा जिससे सीमा से ज्यादा इस्तेमाल करने पर कोई अतिरिक्त चार्ज न लगे। ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप पर जाकर दूसरा पैक या टॉप अप ले सकते हैं।
एयरटेल के पोस्टपेड ग्राहक अब अपनी इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस को इनेबल और डिसेबल कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें एयरटेल थैंक्स ऐप पर जाकर केवल एक क्लिक करना होगा।
 
एयरटेल प्रीपेड ग्राहक अब इंटरनेशनल रोमिंग ऐप को सफर पर जाने की तारीख से 30 दिन पहले खरीद सकते हैं। इसमें पैक की वैलिडिटी उनके इंटरनेशनल मोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट होने के बाद ही शुरू होगी।
 
इसके अलावा एयरटेल ने ग्राहकों के लिए नए ग्लोबल पैक शुरू किए हैं। ये पैक उन देशों को कवर करेंगे जहां लोग सबसे ज्यादा सफर करते हैं। इससे लोग एक पैक पर पूरी दुनिया में सफर कर सकेंगे।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »