29 Mar 2024, 06:36:32 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

मुंबई। बॉलीवुड में संवेदनशील और सामाजिक मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिये मशहूर प्रकाश झा की आने वाली वेबसीरीज फिल्म ‘आश्रम’  धर्म गुरुओं पर आधारित होगी। प्रकाश झा अपनी फिल्मों के जरिए राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को उजागर करते हैं। उनकी आने वाली वेब सीरीज 'आश्रम' भी ऐसे ही मुद्दे पर आधारित है। इस वेब सीरीज में धर्म गुरुओं की नीतियों और कूटनीतियों के बारे में दिखाया जाएगा। फिल्म में बॉबी देओल की मुख्य भूमिका है।
 
कहा जा रहा है कि ‘आश्रम’ सीरीज डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की कहानी से प्रेरित हो सकती है। यह वेब सीरीज एक संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है और धर्मगुरुओं से जुड़ी है तो कंट्रोवर्सी हो सकती है, लेकिन प्रकाश झा इस सीरीज को लेकर कोई विवाद नहीं चाहते। इसी वजह से उन्होंने डिस्क्लेमर जारी किया है। यूट्यूब पर एक मिनट का डिसक्लेमकर शेयर किया गया है। डिस्क्लेमर में कहा गया है, 'सविनय निवेदन। हम सभी धर्मगुरुओं एवं उनकी स्थापना का नतमस्तक सम्मान करते हैं।
 
अपने देश में मान्य एवं प्रचलित सभी धर्म-पंथ, विचार, संस्कृति एवं परंपरा हमारी धरोहर है और हमें उन पर गर्व है, लेकिन यदा-कदा इस गौरवशाली धरोहर का कुछ लोग विकृत प्रयोग कर समाज के भोले-भाले विश्वासी लोगों का शोषण करते हैं और हमारे पूज्य, सच्चे और सम्माननीय धर्मगुरुओं की महान स्थापना को दूषित कर उन्हें बदनाम करते हैं। 'आश्रम' की यह काल्पनिक कहानी इस विषय पर एक प्रयास है।’’ यह सीरीज 28 अगस्त एम क्स प्लेयर पर रिलीज होगी।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »