16 Apr 2024, 20:57:46 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

क्या छिन सकती है सीएसके की नंबर 1 की कुर्सी ! जानिए कैसी होगी एमएस धोनी की प्‍लेइंग इलेवन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 27 2023 12:11PM | Updated Date: Apr 27 2023 12:11PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

आईपीएल 2023 में आज एक और धमाकेदार मुकाबला होने जा रहा है। एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच अहम मुकाबला आज जयपुर के सवाईमान सिंह स्‍टेडियम में होगा। आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पाते हैं कि भले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस वक्‍त नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हो और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम नंबर तीन पर हो, लेकिन आज के मैच के बाद ये अंक तालिका बदल भी सकती है। एमएस धोनी की टीम जहां एक ओर ये चाहेगी कि एक और मैच जीतकर प्‍लेऑफ के करीब पहुंचा जाए, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की कोशिश होगी कि जीत का जो सिलसिला पिछले दो मैच से टूट गया है, उसे फिर से शुरू किया जाए। इस बीच सवाल ये है कि एमएस धोनी आज किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर हैं। 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में दस अंक लेकर टॉप पर कब्‍जा जमाए हुए है। टीम के लिए अच्‍छी बात ये है कि उसके टॉप के तीन खिलाड़ी लगातार अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं। रुतुराज गायकवाड, ड्वोन कॉन्‍वे ओपनिंग के लिए मैदान में उतर रहे हैं, ये दोनों आते ही अपने अंदाज में बल्‍लेबाजी की शुरुआत कर देते हैं। लेकिन अगर एक विकेट जल्‍दी गिर भी जाता है तो नंबर तीन पर आकर अजिंक्‍य रहाणे भी तेजी से रन बनाते हैं और रन रेट गिरने नहीं देते। इसलिए एमएस धोनी इन टॉप 3 में कोई छेड़छाड़ करेंगे, ये लगता तो नहीं। वहीं टीम के लिए अच्‍छी बात ये भी है कि सीएसके के पास कोई बहुत ज्‍यादा अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन इसके बाद भी उनकी गेंदबाजी में लगातार सुधार हो रहा है। महीशा पथिराना और तुषार देशपांडे अपने अपने स्‍तर से अच्‍छी गेंदबाजी कर विरोधी टीम के बल्‍लेबाजों की शुरुआत में ही पिटाई कर देते हैं। वहीं स्पिनर्स भी अपना काम बाखूबी कर रहे हैं। 

इस साल के आईपीएल में एमएस धोनी ने बहुत ज्‍यादा बल्‍लेबाजी तो नहीं की है, लेकिन उन्‍हें जो भी कुछ गेंदें मिलती हैं, वे उन पर कड़ा प्रहार कर रहे हैं। वे छोटी लेकिन इम्‍पैक्‍टफुल पारी खेलकर टीम को आखिरी के ओवर्स में मजबूती देने का काम करते हैं। साथ ही मिडल ओवर्स के लिए टीम के पास शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी लगातार अच्‍छा खेल दिखा ही रहे हैं। लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ा सवाल ये है कि बेन स्‍टोक्‍स की वापसी कब तक होगी। वे टीम के साथ तो नजर आ रहे हैं, लेकिन प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं बन पा रहे हैं। ऐसे में जब टीम लगातार तीन जीत दर्ज कर जीत के रथ पर सवार हो, तब वे प्‍लेइंग इलेवन से छेड़छाड़ करेंगे, इसकी संभावना काफी कम है। यानी आज भी बेन स्‍टोक्‍स को आप आराम करते हुए ही देखें तो कोई बड़ी बात नहीं होगी।  

राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ ऐसी हो सकती है सीएसके की प्‍लेइंग इलेवन : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेट कीपर), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा, आकाश सिंह। 

इनमें से कोई एक हो सकता है सीएसके का इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर  : अंबाती रायुडू, ड्वेन प्रिटोरियस, सुभ्रांशु सेनापति, शेख रशीद, आरएस हैंगरगेकर। 

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »