24 Apr 2024, 09:09:30 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

इस टीम का प्लेऑफ खेलना तय! इनकी बढ़ी मुसीबतें

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 24 2023 8:40PM | Updated Date: Apr 24 2023 8:40PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। IPL 2023 अब अपने आधे पड़ाव पर पहुंच गया है। जैसे-जैसे मैचों की संख्या बढ़ती जा रही है मुकाबला और रोमांचक होता जा रहा है। सभी टीमें इस सीजन के अपने करीब 6,7 मुकाबला खेल चुकी है। ऐसे में प्वाइंट टेबल का हाल भी दिलचस्प हो चला है। बता दें कि आईपीएल के लीग चरण में सभी टीमों 14-14 मुकाबला खेलती है। इसमें से टॉप-4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती हैं और बाकी के 6 टीमों का सफर टूर्नामेंट से खत्म हो जाता है। वहीं रविवार (23 अप्रैल) को खेले गए डबल हेडर मुकाबले के बाद प्वाइंट टेबल में भी बदलाव हुआ है। अब तक जो टीम टॉप पर थी वह नीचे खिसक गई है। वहीं नीचे वाली टीमों ने अपने अपने मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में छलांग लगाई है। ऐसे में अब नई प्वाइंट्स टेबल काफी रोचक हो गई है। वहीं अब ये भी देखा जा सकता है कि कौन सी टीमें प्लेऑफ के लिए मजबूत नजर आ रही है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स जो अब तक प्वाइंट टेबल में नंबर-1 पर काबिज थी उसकी कुर्सी छिन गई है अब वह दूसरे नंबर पर खिसक गई है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके नंबर-1 पर काबिज हो गई है। सीएसके ने अपने 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। ऐसे में सीएसके की टीम 10 अंकों और अच्छे रन रेट के साथ टॉप पर काबिज है। 
 
वहीं अब राजस्थान रॉयल्स 7 में से 4 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। हालांकि अभी भी राजस्थान का रन रेट सीएसके से ज्यादा है। यानी अगर राजस्थान की टीम अपना अगला मैच जीत जाती है तो वह 10 अंको के साथ प्वाइंट टेबल में फिर से नंबर पर पहुंच जाएगी। वहीं लखनऊ की टीम 7 में से 4 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम 6 में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। यानी टॉप- 4 टीमों के बीच रोमांचक जंग जारी है। आइए अब आपको उन टीमें के बारे में भी बताते हैं जो टॉप-में शामिल नहीं है। लेकिन वह दमदार प्रदर्शन कर रही है और प्लेऑफ की दावेदारी पेश कर रही है।
 
आईपीएल 2023 की प्वाइंट टेबल में आरसीबी की टीम 7 में से 4 मैच जीतकर 5वें नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स अपने 7 मैचों में से 4 मैच जीतकर नंबर-6 पर काबिज है। वहीं नंबर-7 पर मुंबई इंडियंस की टीम है। एमआई ने 6 मैचों में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली और आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस का इस साल भी अब तक खराब प्रदर्शन रहा है। नीतीश राणा की अगुवाई वाली केकेआर का प्रदर्शन भी अब तक खराब रहा है। केकेआर ने 7 में से सिर्फ दो मुकाबले में जीत हासिल की है और 8वें नंबर पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद का भी अब तक बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। हैदराबाद 6 में से सिर्फ 2 मैच में ही जीत दर्ज की है। डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स दसवें नंबर पर है। दिल्ली को 6 में से सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »