18 Apr 2024, 19:24:51 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

आईपीएल में आज चेन्नई-लखनऊ के बीच जंग, पिछली हार का बदला लेना चाहेगी धोनी ब्रिगेड

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 3 2023 2:45PM | Updated Date: Apr 3 2023 2:45PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सोमवार (3 अप्रैल) को सिर्फ एक मुकाबले का आयोजन किया जाना है।चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से होगा। चेन्नई सुपर किंग्स को पहले मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने पांच विकेट से हरा दिया था।वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 50 रनों से जीत हासिल की थी।

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अबतक सिर्फ एक मुकाबला हुआ है।31 मार्च, 2022 को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने सुपर किंग्स को छह विकेट से मात दी थी।उस मैच में एविन लुईस ने 23 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था।लुईस की दमदार पारी की बदौलत लखनऊ ने 211 रनों के टारगेट को तीन गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए चिंता की बात कप्तान एमएस धोनी की फिटनेस है।धोनी पहले मैच के दौरान डाइव लगाने के दौरान चोटिल हो गए थे।हालांकि सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी खेलने के लिए तैयार हैं। लखनऊ की बात करें तो कंधे की चोट के कारण मोहसिन खान अभी भी बाहर हैं।लखनऊ के हेड कोच एंडी फ्लावर ने कहा कि अगर मोहसिन फिट हो जाते हैं तो यह टीम के लिए बोनस होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स चार साल के लंबे इंतजार के बाद चेपॉक में कोई मुकाबला खेलने जा रही है।चेपॉक सीएसके का गढ़ माना जाता है और धोनी की टीम ने इस मैदान पर 56 में से 40 मुकाबलों में जीत हासिल की है।पिछले 21 मैचों में तो सीएसके को दो मुकाबलों में यहां पर हार मिली है, वो भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ।ऐसे में चेन्नई का आत्मविश्वास काफी मजबूत होगा।

चेपॉक के इतिहास को देखकर एक बात स्पष्ट है कि यहां बैटिंग करना उतना आसान नहीं रहने जा रहा है क्योंकि पिच स्लो रहती है।ऐसे में स्वाभाविक रूप से यहां स्पिनरों का रोल अहम हो जाता है।यदि बल्लेबाज क्रीज पर थोड़ा समय बिताएंगे तो रन निकलने में भी देर नहीं लगेगी।चेन्नई के मौसम की बात करें तो Weather।com के अनुसार दिन के दौरान तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जो रात में 28 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।इसके साथ ही दिन में लगभग 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।इस दौरान आर्द्रता 70% रहेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग-11: डेवन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबति रायडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर।

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग-11: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »