21 May 2022, 15:32:37 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

IND vs SA: तीसरे वनडे मैच में होंगे 4 बड़े बदलाव

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 22 2022 1:39PM | Updated Date: Jan 22 2022 1:39PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी गंवा दी है। पहले वनडे मैच में भारत को 31 रन से और दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हार मिली। तीसरे वनडे मैच में भारत इज्जत बचाने उतरेगा। आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया क्लीन स्वीप को टालना चाहेगी. से में केएल राहुल कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे। दूसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव होने तय हैं। आइए जानते हैं। उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें मैच से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। भारत के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं। उनकी गेंदों में वह धार नजर नहीं आ रही है। जिसके लिए वो जाने जाते हैं। पहले और दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार बहुत ही महंगे गेंदबाज साबित हो रहे हैं। दूसरे वनडे में उन्होंने 8 ओवर में 67 रन लुटा दिए और कोई भी विकेट भी हासिल नहीं कर सके। ऐसे में केपटाउन में होने वाले तीसरे वनडे मैच में उनकी जगह घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है। सिराज की लाइन लेंथ बहुत ही सटीक है। और वह अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। दूसरे वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। एक समय भारतीय टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। जब कप्तान केएल राहुल और ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे। इन दोनों के आउट होते ही भारतीय मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से चरमरा गया। सबसे ज्यादा रन बनाने की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर पर थी। लेकिन वो फ्लॉप साबित हुए और टीम इंडिया की नाव बीच मंझदार में ही छोड़कर चले गए।

अय्यर ने 14 गेंदों में 11 रन बनाए. उन्होंने बहुत ही धीमी गति से बल्लेबाजी की जिसका खमियाजा भारतीय टीम को हार से उठाना पड़ा वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में अपने खेल से तूफान उठा दिया था। लेकिन वो ये प्रदर्शन साउथ अफ्रीका की धरती पर जारी नहीं रख सके। वेंकटेश अय्यर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए। दूसरे वनडे में भारतीय फैंस को उनसे सबसे ज्यादा उम्मीद थी। लेकिन वो निराश करके चले गए. अय्यर ने 33 गेंदों में 22 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 5 ओवर में 28 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं किया। इसी वजह से तीसरे वनडे से उनका पत्ता कटना तय माना जा रहा है। उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। शिखर धवन अपने करियर के आखिरी दौर से गुजर रहे हैं। साउथ अफ्रीकी सीरीज उनके करियर के लिए किसी संजीवनी बूंटी से कम नहीं है। लेकिन वह वहां पर भी रन नहीं बना पा रहे हैं। दूसरे वनडे मैच में उनके ऊपर टीम को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी। लेकिन वो इसमें बुरी तरीके से विफल साबित हुए. शिखर ने 38 गेंदों में 29 रन बनाए. तीसरे वनडे मैच में उनकी जगह सीएसके के युवा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »