21 May 2022, 15:18:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

पीटरसन ने उड़ाया ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का मजाक, मिला ये जवाब, पॉन्टिंग का भी पलटवार

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 18 2021 4:39PM | Updated Date: Dec 18 2021 4:39PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है। सीरीज में पहले ही पिछड़ चुकी इंग्लिश टीम के लिए दूसरा टेस्ट भी हाथ से फिसलता दिख रहा है। एक बार फिर टीम की बल्लेबाजी ने निराश किया। कप्तान जो रूट और डेविड मलान के अलावा कोई भी बल्लेबाज असर नहीं डाल सका। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जाहिर तौर पर टीम के प्रदर्शन से हताश और निराश हैं। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लायन को लेकर एक ऐसी बात कही, जो उन पर ही उल्टी पड़ गई और फिर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने पीटरसन को जवाब देते हुए उन पर तंज कस दिया। एडिलेड टेस्ट की तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी को आगे बढ़ाया। सिर्फ 17 रन पर दो विकेट गंवाने वाली इंग्लिश टीम के लिए कप्तान रूट और मलान ने बेहतरीन अर्धशतक जमाए और पहले सेशन में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। लेकिन दूसरे सेशन में स्थिति बदली और धीरे-धीरे इंग्लैंड के विकेट लड़खड़ाने लगा। इस वक्त तक ऑस्ट्रेलिया के पेसर ही विकेट ले रहे थे, जबकि टीम के स्टार ऑफ स्पिनर नाथन लायन किसी भी तरह का असर डालने में सफल नहीं हुए थे। हालांकि इंग्लिश बल्लेबाज उनके खिलाफ रन भी नहीं बटोर रहे थे।
 
लायन के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों का रक्षात्मक रवैया देखकर पूर्व इंग्लिश कप्तान पीटरसन से रहा नहीं गया और उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लताड़ने के साथ ही लायन की गेंदबाजी का भी मजाक उड़ाया। पीटरसन ने लिखा, “क्या कोई लायन की धुनाई कर सकता है? बिना कोई विविधता वाला ऑफ स्पिनर और दुनिया के सबसे सपाट विकेट पर गेंदबाजी कर रहा है।” पीटरसन के ऐसा ट्वीट करने की देर थी और फिर लायन ने एक के बाद एक इंग्लैंड के 3 विकेट झटक दिए और इंग्लिश पारी को घुटनों पर ला दिया। लायन को मिल रही सफलता के बाद महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पॉन्टिंग ने पीटरसन पर पलटवार किया। चैनल-7 के लिए कॉमेंट्री कर रहे पॉन्टिंग ने कहा, “मैं हैरान हूं कि क्या केव (केविन पीटरसर) अभी भी देख रहे हैं? ‘गोट’ (नाथन लायन) को एक और (विकेट) मिल गया है। ये सबसे उच्च दर्जे की ऑफ स्पिन है।”
 
दोनों देशों की टीमों के बीच क्रिकेट के मैदान की जंग और मैदान से बाहर पूर्व क्रिकेटरों और फैंस की जुबानी जंग भी काफी मशहूर है और उसी जुबानी जंग में एक और किस्सा शामिल हो गया। ब्रिसबेन में अपने करियर के 400 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले लायन ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 28 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें 11 ओवर मेडन निकले। उन्होंने 58 रन दिए और 3 विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उनसे ज्यादा 4 विकेट तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने लिए। इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 236 रनों पर सिमट गई।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »