29 Mar 2024, 14:50:10 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

9 करोड़ की कीमत वाले गेंदबाज की एक गलती बड़ी भारी, टॉप से दूसरे नंबर पर आ गई CSK

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 5 2021 1:07PM | Updated Date: Oct 5 2021 1:07PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। IPL 2021 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए दिल्ली को छह रन की ही जरूरत थी। इस ओवर में अक्षर पटेल का विकेट गंवाने के बावजूद दिल्ली ने दो गेंद पहले ही मैच को अपने नाम कर लिया। आखिरी ओवर में शिमरोन हेटमायेर ने समझदारी भरी बल्लेबाजी दिखाई और आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत दिला दी। मगर दिल्ली के लिए यह जीत हार में भी बदल सकती थी, अगर 18वें ओवर में हेटमायेर का कैच नहीं छूटा होता। CSK के कृष्णप्पा गौतम ने 18वें ओवर में ड्वेन ब्रावो गेंदबाजी कर रहे थे। लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर का लॉन्ग ऑन पर कैच टपका दिया और यहीं से मैच सीएसके की पकड़ से बाहर निकल गया। क्योंकि हेटमेयर ही वो बल्लेबाज थे, जिन्होंने दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत दिलाई। अगर गौतम ने वो कैच पकड़ लिया होता तो शायद नतीजा कुछ और भी हो सकता था। कृष्णप्पा गौतम आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। 
 
कृष्णप्पा गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9।25 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था। अगर किसी ने गेम को बदला तो वो थे कृष्णप्पा गौतम। दिल्ली की टीम के लिए दुबई की विकेट पर रन बनाना आसान नहीं था। मगर एक कैच ने पूरा मैच को बदलकर रख दिया। दिल्ली को जीत के लिए 18 गेंदों में 28 रन चाहिए थे। 18वें ओवर में धोनी के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने गेंदबाजी की कमाम संभाली।
 
पहली दो गेंदों पर एक बाउंड्री आई। ब्रावो ने तीसरी गेंद लगभग फुल टॉस डाली, जिसे हेटमायर ने हवा में खेला और गेंद लॉन्ग ऑन पर तैनात कृष्णप्पा गौतम के पास पहुंची। उन्होंने कैच लपकने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके हाथ से छिटक गई। साथ ही चार रन के लिए बाउंड्री से बाहर भी चली गई। इस जीवनदान के बाद हेटमायर दिल्ली को मैच जीताकर ही लौटे।  दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया। 137 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को जीत के लिए आखिरी तीन ओवर में 28 रन चाहिए थे। शिमरोन हेटमायेर ने ड्वेन ब्रावो के ओवर में 12 और जोश हेजलवुड के ओवर में 10 रन बनाए। अब आखिरी ओवर में दिल्ली को छह रन की ही जरूरत थी, जो अक्षर पटेल का विकेट गंवाने के बावजूद दो गेंद बाकी रहते उसने हासिल कर लिया। हेटमायेर 18 गेंद में 28 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले दिल्ली के गेंदबाजों ने चेन्नई को पांच विकेट पर 136 रन पर रोक दिया। चेन्नई के लिए अंबाती रायुडू ने 43 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए, लेकिन बाकी बल्लेबाज नहीं चल सके।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »