20 Apr 2024, 03:51:20 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

हार्दिक-सूर्यकुमार-ईशान की IPL परफॉर्मेंस के बाद World Cup टीम में शामिल हो सकता है ये खिलाड़ी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 29 2021 12:25PM | Updated Date: Sep 29 2021 6:22PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। IPL 2021 के अभियान में कई ICC T20 World Cup के लिए जाने वाले खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस देखने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों में तनाव अधिक है। जबकि टीम प्रबंधन स्थिति से घबरा नहीं रहा है। खबरों की मानें तो श्रेयस अय्यर को कथित तौर पर बैकअप के रूप में तैयार किया जा रहा है। BCCI के पास इस साल होने वाले T20 विश्व कप के लिए टीम में बदलाव करने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है। इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक सूत्र ने स्वीकार किया कि श्रेयस अय्यर को ऐसे मामले में बैकअप के रूप में देखा जा रहा है जहां हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की फॉर्म अपेक्षित स्तर तक नहीं सुधरती है। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ”हां, यह थोड़ी चिंता का विषय है लेकिन आईपीएल में अभी भी कुछ मैच बाकी हैं। देखते हैं अगर ये खिलाड़ी फॉर्म में आते हैं तो। उम्मीद है कि ऐसा होगा। सूर्यकुमार भारत के लिए रन बनाने वालों में से हैं, इसलिए वह इस समय कोई बड़ी चिंता नहीं है। ईशान किशन ने भी श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया है। विराट कोहली ने भी रविवार को उनसे बात की और देखते हैं कैसा होता है?
 
सूत्र ने खुलासा किया, ”हमारे पास बैकअप के रूप में श्रेयस अय्यर हैं, अगर कोई चिंता है, तो उन्हें जोड़ा जा सकता है, लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। ईशान किशन एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और सूर्यकुमार और अन्य भी। अटकलें लगाने का कोई मतलब नहीं है.” जबकि बल्लेबाज सूर्यकुमार और ईशान ने आईपीएल सीजन 14 के यूएई चरण की शुरुआत निराशाजनक रूप से की है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टी 20 लीग के फिर से शुरू होने के बाद से मुंबई इंडियंस के लिए एक भी ओवर नहीं फेंका है। टीम में ऐसे अन्य बल्लेबाज हैं, जिनका उपयोग प्लेइंग इलेवन में किया जा सकता है। हार्दिक के प्रतिस्थापन के रूप में अभी तक कोई अन्य ऑलराउंडर विकल्प उपलब्ध नहीं है। हालांकि, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के नामों पर विचार किया गया है, लेकिन यह जोड़ी अभी तक ऑलराउंडरों की श्रेणी में नहीं आई है।
BCCI सूत्र ने बताया, ”हार्दिक ठीक हो रहे हैं और मुंबई इंडियंस ने उन्हें अच्छी तरह से मैनेज किया है। आगे यह कैसे होगा, इस पर हमारी नजर होगी। वह नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं तो यह अच्छा संकेत है। रोहित हैं, इसलिए वह बेहतर जानते हैं कि उन्हें कैसे संभालना है। आप हार्दिक की बात कर रहे हैं और फिलहाल उनका कोई बैकअप नहीं है। शार्दुल और दीपक अच्छे विकल्प हैं, लेकिन उन्हें टी20 में नियमित ऑलराउंड विकल्प साबित करना बाकी है। इसलिए हार्दिक अभी बेस्ट ऑलराउंडर हैं।    भारत के कप्तान विराट कोहली को हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच के बाद ईशान किशन से बात करते हुए भी देखा गया था, जो अपने खराब फॉर्म से परेशान दिख रहे थे। आईपीएल सीजन 14 के समाप्त होने में अभी कुछ और सप्ताह बाकी हैं। बोर्ड टीम में संभावित बदलावों पर कॉल लेने से पहले कुछ समय इंतजार करना चाहता है।
 
उन्होंने कहा, ”चयनकर्ताओं ने हमें एक टीम दी है और वह कागज पर बहुत अच्छी है। खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजरते हैं। विराट को रन नहीं मिल रहे थे, लेकिन उन्होंने लगातार दो अर्धशतक बनाए। तो, हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद इसके बारे में कैसे जाना है। चयनकर्ता उसी के अनुसार निर्णय लेंगे। स्टैंडबाय पर तीन खिलाड़ी हैं और टीम प्रबंधन उसी के अनुसार फैसला करेगा। मैं चयन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता। 10 अक्टूबर वह समय सीमा है, जिसमें परिवर्तन किए जा सकते हैं। अगले 10-12 दिन खराब फॉर्म से जूझ रहे विश्व कप के लिए जाने वाले खिलाड़ियों के लिए अहम होंगे। सिर्फ श्रेयस अय्यर ही नहीं, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल और कुछ अन्य लोग भी मौका आने पर टी 20 विश्व कप बर्थ पर उतरने का इंतजार कर रहे हैं।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »