16 Apr 2024, 21:48:05 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

रोहित शर्मा की टीम की हार से टेंशन में RCB के कप्तान कोहली, जानें वजह

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 27 2021 2:01PM | Updated Date: Sep 27 2021 2:50PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। IPL में रविवार को RCB ने MI पर शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में RCB के हर्षल पटेल ने शानदार हैट्रिक ली और कुल चार विकेट झटके। वहीं, युजवेंद्र चहल ने भी तीन विकेट लिए। मुंबई का पहला विकेट 57 रन पर गिरा था लेकिन 111 पर पूरी टीम आउट हो गई। ये हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल की कातिलाना गेंदबाजी का ही परिणाम था। इस जीत से जहां रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु आत्मविश्वास से लबरेज है, वहीं इस टीम के कप्तान विराट कोहली टेंशन में होंगे। उनके टेंशन में आने की बहुत महत्वपूर्ण वजह होगी, टी-20 वर्ल्ड कप।  IPL खत्म होने के दो दिन बाद ही T-20 World Cup शुरू होने जा रहा है। विराट कोहली पहले ही अनाउंस कर चुके हैं कि T-20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ देंगे। इस तरह ये T-20 वर्ल्ड कप बतौर कप्तान उनका आखिरी T-20 वर्ल्ड कप होगा। विराट कोहली ने कप्तान रहते हुए अभी तक कोई भी ICC ट्रॉफी नहीं जीती है। ऐसे में उनकी कोशिश होगी की ये ट्रॉफी किसी भी तरह जीती जाए। अब MI के प्रमुख खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या, T-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं। इसमें रोहित शर्मा के अलावा कोई भी खिलाड़ी अभी तक खास प्रदर्शन नहीं कर सका है। बेंगलुरु के खिलाफ मैच में तो इशान किशन, सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या बुरी तरह फ्लॉप रहे। तीनों में से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। 
 
ऐसे में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन टीम इंडिया और विराट कोहली के लिए टेंशन का कारण होगा। वहीं कमाल की बात ये है कि मैच तीन विकेट लेने वाले आरसीबी के युजवेंद्र चहल को टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनाया गया है। अब कोहली को टेंशन होगी कि T-20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेंगे और तब तक ये फॉर्म में वापस कैसे आएंगे। 
 
सबसे बड़ी बात दुबई में जहां IPL हो रहा है, वहीं T-20 वर्ल्ड कप भी होगा। ऐसे में पिच और माहौल में बहुत अंतर नहीं होगा। जैसा प्रदर्शन खिलाड़ी IPL में करेंगे, लगभग वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद लोग T-20 वर्ल्ड कप में भी कर रहे होंगे। ये बात कोहली की टेंशन बढ़ा रही होगी। अगर कोहली को T-20 वर्ल्ड कप जीतना है तो इन खिलाड़ियों का फॉर्म में वापस आना जरूरी है। खासतौर से अब आरसीबी से मुंबई का मैच हो चुका है और RCB के लिए प्लेआफ की राह आसान दिखाई दे रही है, तो विराट कोहली दुआ कर रहे होंगे कि ये खिलाड़ी जल्द फॉर्म में वापस आ जाएं। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »