24 Apr 2024, 21:58:23 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

लॉर्ड्स में हार से इंग्लैंड खेमे में हलचल, जो रूट छोड़ सकते हैं कप्तानी, माइकल वॉन ने जताया डर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Aug 17 2021 7:07PM | Updated Date: Aug 17 2021 7:18PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों ने वो करिश्मा कर दिखाया जिसके बारे में शायद इंग्लैंड और उसके फैंस ने सपने में भी ना सोचा होगा। लॉर्ड्स की बेजान पिच पर भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सरेंडर करवा दिया। 272 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम दूसरी पारी में महज 120 रनों पर ढेर हो गई। मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की कहर बरपाती गेंदबाजी ने भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी। इंग्लैंड की करारी हार के बाद अब उसके क्रिकेट दिग्गजों को अपने कप्तान जो रूट की चिंता सताने लगी है। पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो यहां तक कह दिया है कि उन्हें ये डर है कि कहीं जो रूट कप्तानी ही ना छोड़ दें।
 
माइकल वॉन ने टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में जो रूट और जेम्स एंडरसन जैसे सीनियर खिलाड़ियों के बारे में बड़ी बात लिखी है। माइकल वॉन ने अपने कॉलम में लिखा, ‘मुझे जो रूट की चिंता हो रही है। वो सोच रहे होंगे कि क्या अब समय आ गया है। अगर उन्होंने महज 20 टेस्ट में कप्तानी होती तो इस हार के बाद उनके लिए वापसी करना आसान होता लेकिन जब कप्तानी के 54वें टेस्ट मैच में ऐसा हो तो वापसी मुश्किल होती है।
 
माइकल वॉन ने लिखा, ‘जो रूट थक गए होंगे। वो जानते हैं कि उन्होंने बड़ी गलतियां की हैं और अब वो खुद पर शक कर रहे होंगे। जो चीज मुझे सबसे ज्यादा चिंता में डाल रही है कि एक कप्तान मान रहा है कि उससे गलतियां हुई हैं, उसने गलत फैसले लिये लेकिन सीनियर खिलाड़ियों ने उन फैसलों को बदलने के लिए कुछ नहीं किया। एक कप्तान के तौर पर मैं चाहता हूं कि लोग मेरे पास आएं और कहें कि जो तुम कर रहे हो वो गलत है। कहां हैं वो सीनियर? माइकल वॉ ने जो रूट को सलाह दी कि वो कप्तानी बरकरार रखें। उन्होंने लिखा, ‘मैं चाहता हूं कि रूट डटे रहें। मैं ये नहीं कह रहा कि उनके लिए वापसी करना आसानी होगी लेकिन अब उनके लिए खोने के लिए कुछ नहीं है। इंग्लैंड के फैंस चाहते हैं कि रूट की टीम यहां से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीते और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में एशेज पर भी कब्जा करे।’ माइकल वॉन ने ये भी लिखा कि जो रूट को अपने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड की कमी खल रही होगी। बता दें स्टोक्स ने मानसिक कारणों की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है। जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड चोटिल हैं।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »