23 Apr 2024, 16:47:46 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

Ravindra Jadeja ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम, ये रिकॉर्ड्स कर लिए अपने नाम

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Aug 7 2021 12:00AM | Updated Date: Aug 7 2021 12:03AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल (KL Rahul) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. केएल राहुल ने 84 रनों की पारी खेली, वहीं जडेजा ने अर्धशतकीय पारी खेली. नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच जडेजा ने जबर्दस्त पारी खेली.

जडेजा ने अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 86 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली. इसी के साथ जडेजा ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारतीय पारी के 60वें ओवर में सैम कुरेन की गेंद पर चौका जड़कर जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं.

टेस्ट में 2000 रन और 200 विकेट विकेट से ज्यादा लेने वाले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 5वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले कपिल देव, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह औऱ रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है. जडेजा ने सिर्फ 53 टेस्ट मैचों में इस आंकड़े तक पहुंचे और वह सबसे तेज ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. कपिल देव 50 टेस्ट औऱ अश्विन 51 टेस्ट में यहां तक पहुंचे थे.

टीम इंडिया ने हासिल की 95 की लीड

पहले दिन मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबर्दस्त गेंदबाजी की और मैच की पहली पारी में 64.4 ओवर में इंग्लैंड को 183 रनों पर ऑलआउट कर दिया. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. शमी ने 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया. दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से जल्दी रोक दिया गया. 

एक अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और मैच का रुख पलट गया. चेतेश्वर पुजारा 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने, इसके बाद अगली गेंद पर कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए. रोहित शर्मा लंच से पहले ही आउट हो गए थे. वहीं पहले टेस्ट के तीसरे दिन शुरू होने के कुछ देर बाद ही बारिश की वजह से रुक दिया गया था. हालांकि बारिश रुकने के बाद दोबारा खेल शुरू किया गया. 

जिसके बाद ही भारतीय टीम ने अपना 5वां विकेट गंवा दिए है. ऋषभ पंत 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पंत के आउट होने के बाद जडेजा और केएल राहुल मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे ले जा रहे हैं. भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को पार कर दिया है और लीड ले ली है. लंच तक टीम इंडिया ने 191 रन बना लिए हैं. केएल राहुल अपने शतक से चूक गए है, वो 84 रन बनाकर आउट हुए. पहली पारी में भारतीय टीम ने 278 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और 95 की लीड ले ली है.

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »