17 Sep 2021, 06:50:28 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

शिखर धवन बोले- नए खिलाड़ियों को आज़माएंगे, लेकिन सीरीज़ जीतने के बाद ही करेंगे प्रयोग

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 25 2021 12:01AM | Updated Date: Jul 25 2021 12:01AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भारत और श्रीलंका के बीच कल तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा. टी20 सीरीज़ के आगाज़ से पहले कप्तान शिखर धवन ने साफ कर दिया है कि इस सीरीज़ में वो नए खिलाड़ियों को जरूर आज़माएंगे, लेकिन प्रयोग सीरीज़ जीतने के बाद ही किया जाएगा.

भारत ने वनडे सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में पांच नए खिलाड़ियों को मौका दिया था और धवन ने शनिवार को संकेत दिया कि वह रुतुराज गायकवाड़, वरुण चक्रवर्ती और देवदत्त पडिकल जैसे नए खिलाड़ियों के साथ प्रयोग के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सीरीज जीतना उनकी प्राथमिकता है.

धवन ने पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "निश्चित तौर पर नए खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका होगा. हमें सीरीज़ जीतनी होगी. अंतिम एक दिवसीय मुकाबले में कुछ युवाओं को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाने का अच्छा मौका था, क्योंकि हम पहले ही सीरीज़ जीत चुके थे. अब यह नई सीरीज़ है. इसलिए बेशक हम अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारेंगे. हम पहले दो मैच जीतने का प्रयास करेंगे और इसके बाद स्थिति के अनुसार अगर जरूरत पड़ी तो हम अंतिम मैच में प्रयोग कर सकते हैं."

हालांकि, धवन इस बात से सहमत हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग ने इन खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार कर दिया है. उन्होंने कहा, "बेशक वे तैयार हैं. यही कारण है कि वे यहां हैं. आपने देखा कि वनडे सीरीज़ में युवाओं ने कितना अच्छा प्रदर्शन किया. इसलिए वे इस आत्मविश्वास के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उतरेंगे. एक टीम के रूप में हमने यहां शानदार माहौल तैयार किया है. एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं. सिर्फ युवा खिलाड़ी ही नहीं, सीनियर खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं."

धवन ने आगे कहा कि टीम में बदलाव स्थिति के अनुसार होंगे. उन्होंने कहा, "इस टीम में बदलाव पर फैसला स्थिति के अनुसार किया जाएगा. जैसा कि मैंने कहा कि अगर हम पहले दो मैच जीत जाते हैं तो हमारे पास किसी भी संयोजन को खिलाने का विकल्प होगा. अन्यथा हमारा मुख्य लक्ष्य सीरीज़ जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ उतरना होगा."

भारतीय कप्तान ने कहा, "यही हमारी प्राथमिकता है. इसके बाद अगर हम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज की तरह इस सीरीज को भी जीत पाए तो हम प्रयोग के बारे में सोच सकते हैं." साथ ही धवन का मानना है कि श्रीलंका की टीम ने वनडे सीरीज़ के दौरान काफी सुधार दिखाया.

धवन ने कहा कि उन्हें भी पता है कि टी20 विश्व कप टीम में जगह को लेकर उनके प्रदर्शन पर भी नजर होगी. उन्होंने कहा, "यह काफी महत्वपूर्ण है. बेशक किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच का अपना प्रभाव होता है और अब भी आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करते हो तो इसका बड़ा असर पड़ता है. इसलिए निजी तौर पर मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं और विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह मजबूत करना चाहता हूं. फिर देखते हैं कि भविष्य में क्या होता है." 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »