19 Apr 2024, 05:52:57 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

श्रीलंका दौरे के लिए चुने जाने की उम्मीद : सिद्धार्थ कौल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 19 2021 4:29PM | Updated Date: May 19 2021 4:29PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। पंजाब के अनुभवी तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को उम्मीद है कि उन्हें भारत के आगामी श्रीलंका दौरे में भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। भारत के लिए तीन वनडे और तीन टी -20 मैच खेल चुके सिद्धार्थ का आज जन्मदिन है।  वह 31 साल के हो गए हैं। घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन  करने वाले  सिद्धार्थ भारतीय टीम में अपनी वापसी का इन्तजार कर रहे हैं।  उन्होंने कहा ,'उम्मीद है कि मुझे टीम के श्रीलंका दौरे में टीम में जगह मिल सकती है।  वैसे यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे किसे चुनते हैं।'
 
भारत की श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 13, 16, 19 जुलाई को होगी जबकि टी 20 मुकाबले  22, 24, 27 जुलाई को होंगे। जुलाई में यह दौरा होने की स्थिति में  इसकी पूरी संभावना है कि राष्ट्रीय चयन समिति अपने प्रमुख खिलाड़यिों के बजाय टीम में नए खिलाड़यिों को चुने। भारत को दो जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है। 20 सदस्यीय भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और फिर उसके इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज  से पहले  इंट्रा-स्क्वाड मैच भी खेलने की उम्मीद है।
 
आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से खेलने वाले सिद्धार्थ पंजाब के पठानकोट के रहने वाले हैं। आईपीएल का मौजूदा सत्र बीच में ही स्थगित होने क्वे बाद सिद्धार्थ इस समय अपने घर पर हैं।  उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में टीम के सात मैचों में से तीन मैच खेले।  सिद्धार्थ ने पंजाब ंिकग्स के खिलाफ चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि चेन्नई सुपरंिकग्स के खिलाफ उन्हें चार ओवर में 32 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला। आईपीएल के इस तरह बीच में बंद किये जाने पर सिद्धार्थ ने कहा,'पूरी दुनिया में हालात एक जैसे हैं।  हम इसमें ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। 
 
हमें बस इतना करना है कि कोरोना के समय में निर्धारित प्रोटोकॉल्स का पालन करें और खुद को सुरक्षित और स्वस्थ रखें जो ज्यादा महत्वपूर्ण है। ' आईपीएल से पहले घरेलू टूर्नामेंटों विजय हजारे में चार मैचों में 15 विकेट और सैयद मुश्ताक अली में आठ मैचों में 15 विकेट लेने वाले सिद्धार्थ को उम्मीद है कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए जब भारतीय टीम चुनी जायेगी तो उनके नाम पर विचार किया जाएगा। सिद्धार्थ ने कहा ,'मुश्ताक अली में मैंने कर्नाटक के खिलाफ हैट्रिक हासिल की थी। मुझे लगता है कि मेरे प्रदर्शन पर विचार किया जाएगा।' आईपीएल में हैदराबाद के इस सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन पर सिद्धार्थ ने कहा,'आईपीएल में कई टीमें शुरूआती चरण में अच्छा खेलती हैं तो कुछ टीमें दूसरे चरण में बढ़िया प्रदर्शन करती  हैं।
 
आप टीम का पिछले पांच साल का इतिहास उठाकर देखें तो हमने 2016 में खिताब जीता और हम प्लेऑफ में भी पहुंचे हैं।  इस बार का दूसरा चरण जब शुरू होगा तो मुझे पूरी उम्मीद है कि टीम शानदार प्रदर्शन करेगी और हम एक बार फिर प्लेऑफ में पहुंचेंगे। ' भारत के लिए  टेस्ट और विश्व कप में खेलने का सपना रखने वाले सिद्धार्थ ने कहा, 'मेरा सपना है कि मैं हिन्दुस्तान की तरफ से टेस्ट और विश्व कप में खेलूं और जहां तक हो सके टीम को ले जाऊं।' 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »