14 Jun 2021, 20:16:47 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के अधिकतर सदस्य इंग्लैंड पहुंचे

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 18 2021 12:08AM | Updated Date: May 18 2021 12:09AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

वेलिंगटन। इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के अधिकतर खिलाड़ी ऑकलैंड से सिंगापुर होते हुए रविवार को लंदन पहुंच गए हैं। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को हवाई अड्डे से साउथम्प्टन के एजेस बाउल में भेज दिया गया है, जहां वे दौरे के पहले दो हफ्तों तक रहेंगे। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘टीम कोरोना महामारी के मद्देनजर टीकाकरण और कोविड-19 टेस्ट जैसे अन्य सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल्स का पालन करेगी। इंग्लैंड में रहते हुए खिलाड़ी बाहरी संपर्क और संक्रमण के जोखिम को सीमित करने के लिए ‘नियंत्रित टीम वातावरण’ में काम करेंगे। दौरे में शामिल सभी सदस्य रोजाना खुद स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ नियमित रूप से कोरोना टेस्ट कराएंगे। सभी सदस्य पहले तीन दिन अपने होटल के कमरों में आईसोलेशन में बिताएंगे। इसके बाद कोरोना नेगेटिव टेस्ट के बाद चौथे से छठे दिन के बीच मिनी प्रशिक्षण समूह बना जाएंगे।’’

न्यूजीलैंड की टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए डॉ. जॉन कैमरून ने कहा, ‘‘हमने खिलाड़ियों के लिए एक यात्रा किट तैयार की और हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें इस बारे में पूरी तरह से सूचित किया जाए। हमने वीडियो कॉन्फ्रेंस में बातचीत की है कि हम कैसे एक-दूसरे के जोखिमों को कम कर सकते हैं और न केवल अपने जोखिमों को कम कर सकते हैं, बल्कि किसी भी चीज के प्रभाव को रोक सकते हैं, जो हम पर हो सकता है। यहां हमारा मुख्य लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए टीम को फिट रखना है।’’ 

टिम साउदी, बीजे वाटलिंग, रॉस टेलर और नील वैगनर भी टीम में शामिल होने के लिए सोमवार दोपहर को न्यूजीलैंड से साउथम्प्टन के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं आईपीएल में शामिल कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य सोमवार को ब्रिटेन पहुचेंगे, जिसमें कप्तान केन विलिम्सन, काईल जैमीसन, मिचेल सैंटनर, टीम के फिजियो टॉकी सिमसेक और ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन शामिल हैं। 

हाल ही में महीने भर चली काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के लिए एक के बाद एक शतक बनाने वाले बल्लेबाज विल यंग भी सोमवार को टीम में शामिल होंगे और टीम के साथियों के साथ प्रशिक्षण शुरू करने से पहले एजेस बाउल में क्वारंटीन में रहेंगे। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने परिवार के साथ वक्त गुजारने का फैसला किया है। ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं, लेकिन भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में वह टीम में वापसी करेंगे।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »