20 Apr 2024, 02:55:34 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

IPL 2021 टलने के बाद UAE में शिफ्ट हो सकता है ICC T20 World Cup

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 4 2021 7:03PM | Updated Date: May 4 2021 7:04PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बाद आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। बीसीसीआई (BCCI) को अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के आयोजन को लेकर चिंता सताने लगी है।

UAE शिफ्ट हो सकता है T20 World Cup : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) की मेजबानी इस साल भारत को मिली है लेकिन इसे यूएई (UAE) में शिफ्ट किया जा सकता है। बीसीसीआई (BCCI) को लगता है कि कोई भी टीम उस समय यहां आने में सहज महसूस नहीं करेगी।

एक महीनें में होगा फैसला : टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर आखिरी फैसला एक महीने में कर दिया जाएगा। आईपीएल के बायो बबल (Bio Bubble) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की एंट्री के बाद बीसीसीआई (BCCI) भी इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 16 टीमों के बड़े टूर्नामेंट को आयोजित करने से कतरा रहा है।

UAE को लेकर बनी सहमति : न्यूज एजेंसी पीटीआई को पता चला है कि बीसीसीआई के अधिकारियों की हाल में केंद्र सरकार के कुछ बड़े अधिकारियों से चर्चा हुई। इसके बाद टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करने पर काफी हद तक सहमति बन गई है। यह टूर्नामेंट 9 स्थानों पर खेला जाना है जिनका ऐलान अभी नहीं किया गया है।

'भारत में मेजबानी सुरक्षित नहीं' : बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'आईपीएल का 4 हफ्ते के अंदर निलंबन इस बात का इशारा है कि जबकि देश पिछले 70 सालों में अपने सबसे बुरे स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है तब इस तरह के ग्लोबल टूर्नामेंट की मेजबानी करना वास्तव में सुरक्षित नहीं होगा।'

कोरोना की तीसरी तरह का खतरा : गौरतलब है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सितंबर के बाद भारत में तीसरी लहर की चेतावनी दी है। बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा, 'भारत में नवंबर में (कोरोना वायरस की) तीसरी लहर आने की संभावना है इसलिए बीसीसीआई (BCCI) मेजबान रहेगा लेकिन टूर्नामेंट शायद यूएई (UAE) में आयोजित किया जाएगा।'

भारत में हालात गंभीर : भारत में अभी हालात मुश्किल बने हुए हैं तथा पिछले कुछ समय से हर दिन 3 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं जिससे ज्यादातर क्रिकेट बोर्ड चिंतित हैं और आईसीसी (ICC) ऐसे हालात में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों की सुरक्षा को लेकर जोखिम नहीं उठाएगा।

'खिलाड़ी भारत आने से बचेंगे' : एक अन्य सूत्र ने कहा, 'आप यह तय मान लीजिए कि यदि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तो अगले छह महीने तक कोई भी देश भारत का दौरा नहीं करना चाहेगा। यदि एक और लहर आती है तो खिलाड़ी और उनके परिजन बेहद सतर्क रहेंगे। इसलिए उम्मीद है कि बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करने पर राजी हो जाएगा।'

जोखिम नहीं उठाना चाहती है BCCI : सूत्र ने कहा कि आईपीएल के निलंबन के बाद बीसीसीआई के अधिकारी किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। जून में आईसीसी की बैठक होनी है जिसमें आखिरी फैसला किया जाएगा लेकिन आईपीएल को स्थगित किए जाने के बाद भारत में टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना न के बराबर है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »