18 May 2021, 22:16:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

धोनी का विकेट लेने का मेरा सपना आखिरकार पूरा हुआ : आवेश खान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 12 2021 6:41PM | Updated Date: Apr 12 2021 6:42PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान का कहना है कि उनका चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का विकेट लेने का सपना आखिरकार पूरा हुआ। आवेश ने चेन्नई के खिलाफ आईपीएल के मुकाबले में धोनी का विकेट लिया था। उन्होंने इस मैच में 23 रन देकर दो विकेट झटके थे। आवेश ने धोनी को शून्य के निजी योग पर बोल्ड किया था। चेन्नई ने इस मैच में सात विकेट पर 188 रन बनाए थे लेकिन दिल्ली ने 18.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर मुकाबला जीत लिया था।

आवेश ने कहा, "तीन साल पहले मेरे पास माही भाई का विकेट लेने का मौका था लेकिन किसी ने उनका कैच छोड़ दिया था। लेकिन अब मेरा धोनी का विकेट लेने का सपना पूरा हुआ है मैं काफी खुश हूं। धोनी भाई ने कुछ समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था लेकिन हम उनपर दबाव बनाना चाहते थे इस दबाव के कारण ही मैं उनका विकेट ले सका।"

तेज गेंदबाज ने कहा कि दिल्ली की टीम पहला मैच जीतने के बाद अपनी इस लय को बरकरार रखेगी। उन्होंने कहा, "हमारे मैच में अपने प्रदर्शन से मैं खुश हूं मुझे ज्यादा खुशी इस बात की है कि हमने यह मुकाबला जीता। धोनी फाफ डू प्लेसिस का विकेट लेकर मैंने टीम को अच्छी स्थिति पर पहुंचाया। मुझे खुशी है कि मैनेजमेंट ने जो भूमिका अदा करने की जिम्मेदारी मुझे दी थी उसे मैं अच्छे से निभा सका। पहला मैच जीतने के बाद टीम में सभी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं अब हमें इस लय को बरकरार रखना है।"

आवेश ने कहा कि डू प्लेसिस के विकेट लेने से उन्हें लय हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने कहा, "ऋषभ पंत ने मुझे मैच का दूसरा ओवर डालने के लिए भेजा मैंने उसमें विकेट लिया। तेज गेंदबाज के लिए शुरू के ओवर में विकेट लेना लय हासिल करने के लिए अच्छा होता है। डू प्लेसिस अच्छे बल्लेबाज हैं अगर वह लगातार खेलते तो हमारे लिए परेशानी खड़ी कर सकते थे।"

24 वर्षीय गेंदबाज ने बताया कि उन्होंने आईपीएल के इस सीजन को देखते हुए डायटिशियन रखा था। आवेश ने कहा, "मैंने अपना वजन पांच किलो तक कम किया। मैंने निजी डायटिशियन को रखा उनके अनुसार ही अपनी डायट बनाई। यह हर दिन बदलता रहता था। अपनी फिटनेस में सुधार लाने से मुझे काफी मदद मिली।"

आवेश ने कहा, "मेरे ख्याल से टूर्नामेंट में हमारी टीम की तेज गेंदबाजी लाइन अप सर्वश्रेष्ठ है। कैगिसो रबादा ने पिछले सीजन में पर्पल कैप जीती थी। उनके अलावा पिछले सीजन में एनरिच नॉत्र्जे ने आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली थी। इशांत शर्मा उमेश यादव जैसे अनुभवी गेंदबाज भी टीम में है।"

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »