10 May 2021, 23:16:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

पहले मुकाबले में हर खिलाड़ी का रहा योगदान : विराट कोहली

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 10 2021 5:33PM | Updated Date: Apr 10 2021 5:33PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

चेन्नई। आईपीएल 2021 सत्र के शुक्रवार को खेले गए सीजन ओपनिंग मैच जीतने और खासकर पांच बार की आईपीएल विजेता और मजबूत टीम मुंबई इंडियंस को हराने के बाद आरसीबी का खेमा खुश नजर आया। इसको लेकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने पिछले साल खेला पहला मैच भी जीता था। प्रतियोगिता में सबसे मजबूत टीम के खिलाफ खेलना और अपनी टीम को आजमाना महत्वपूर्ण था। विराट ने मैच के बाद कहा, ‘‘ हर कोई इस खेल में शामिल था, खासकर जब आप दो विकेट से जीतते हैं तो इसका मतलब है कि हर कोई मैदान में आया और खेला। मेरे पास बहुत सारे विकल्प थे, जिसने हमें खेल में वापस लाने में मदद की। पहले हाफ में पिच काफी अच्छी लग रही थी, लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद लेंथ बॉल से दूर रहना मुश्किल था। यही कारण है कि मैक्सवेल और मेरे और फिर एबी और मैक्सवेल के बीच की साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी।
 
कप्तान ने साथ ही कहा,''यह ऐसी पिच नहीं है, जहां आप सीधी गेंदों को हिट कर सकते हैं। आपको चालाकी से गैप ढूंढ़ना और तेज भागना होगा। चेन्नई में खेलते वक्त आपको लेंथ गेंदों का सम्मान करना होगा। पोलार्ड जिस शॉट पर आउट हुए अगर यह मुंबई के वानखेड़े मैदान पर होता तो गेंद दर्शकों के बीच होती। हमने अच्छी वापसी की और परिस्थितियों का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया। मुंबई ने भी रोहित के जल्दी आउट होने के बावजूद अच्छी वापसी की। मुझे लगता है कि आखिर के वो छह ओवर हमारे अब तक के सबसे अच्छे छह ओवर थे। ’’ आरसीबी के कप्तान ने कहा, ‘‘ हम आईपीएल नीलामी में हर्षल पटेल को दिल्ली से अपनी टीम में लाए थे और अब वह अपनी जिम्मेदारी को समझ रहे हैं और अपनी योजनाओं पर सही तरीके से अमल कर रहे हैं। उनके आज के खेलने में बहुत फर्क है। वह हमारे डेथ बॉलर बन रहे हैं। एक कप्तान के रूप में आप स्पष्ट मानसिकता वाले खिलाड़ी चाहते हैं, जो हर्षल के पास है। 
 
काईल जेमिसन  ने अच्छी शुरुआत की, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। हम मैक्सवेल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराना चाहते थे। रजत पाटीदार बहुत शानदार और रोमांचक खिलाड़ी हैं, जो स्पिन को भी अच्छा खेलते हैं। हमारी सोच यह थी कि हम शुरू से ही मैक्सवेल को कुछ गेंदें खेलने के लिए दें और उनसे आते ही शॉट लगाने की उम्मीद न लगाएं और हमने इसका परिणाम देखा, जब मैक्सवेल ने 10-15 गेंदें खेल कर मैच का रुख बदल दिया। ’’ विराट ने कहा, ‘‘ अगर मैक्सवेल आउट न होते और क्रीज पर बने रहते तो शायद हम कुछ ओवर पहले ही मैच खत्म कर देते, हालांकि मुंबई तब एबी डिविलियर्स के क्रीज पर होने से परेशान थी। हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई है जिसका हम इस्तेमाल करना चाहते हैं। शायद एबी टीम में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो इतने अनोखे अंदाज से खेलते हैं और ऐसी धीमी पीचों पर करिश्में करते हैं जो हर कोई नहीं कर सकता। एक मुश्किल लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपके पास बाद में बल्लेबाजी करने वाले अनुभवी खिलाड़ी होने चाहिए।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »