11 May 2021, 00:14:49 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

अक्षर पटेल और सीएसके का एक सदस्य कोरोना संक्रमित, 10 दिन रहेंगे बाहर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 4 2021 12:03AM | Updated Date: Apr 4 2021 12:03AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। आईपीएल के 14वें सत्र को शुरू होने में जब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है और ऐसे समय में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के सामने संकट आन पड़ा है। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल और सीएसके का स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाया गया है। अक्षर गत 28 मार्च को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद टीम में शामिल हुए थे, लेकिन दोबारा हुए टेस्ट में वह वायरस से संक्रमित पाए गए। 

फिलहाल उन्हें चिकित्सा देखभाल के तहत रखा गया है और वह कम से कम 10 दिन तक एक्शन से बाहर रहेंगे। दिल्ली के आलराउंडर अक्षर अब 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले दिल्ली के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं वहीं सीएसके की कंटेंट टीम के एक सदस्य भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है जो फिलहाल आइसोलेशन में है। सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उक्त सदस्य खिलाड़यिों या किसी भी सहायक कर्मचारियों के संपर्क में नहीं था और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले भी अलग रह रहा था।

फ्रैंचाइजियों के अलावा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के कई ग्राउंडवर्करों के भी कोरोना से संक्रमित पाए जाने की खबरें सामने आई हैं, हालांकि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों ने यह कहते हुए इन खबरों का खंडन किया है कि बाद में ग्राउंडस्टाफ नेगेटिव आया था, लेकिन मुंबई में जो हालात हैं उस हिसाब से आईपीएल के इस सत्र के पहले पखवाड़े में 10 मैचों की मेजबानी करना थोड़ा गंभीर हो सकता है, क्योंकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राज्य में दोबारा लॉकडाउन लगने की संभावना को नकारा नहीं है।

बीसीसीआई कोरोना से बने इस संकट को लेकर अभी तक फ्रेंचाइजियों तक नहीं पहुंच पाया है, लेकिन अधिकारी इसके विकल्पों के बारे में सोच रहे हैं। विस्तृत मानक सञ्चालन प्रक्रिया के अनुसार बीसीसीआई ने पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ी/अधिकारी/स्टाफ के लिए १० दिन का क्वारंटीन और कार्डिक स्क्रीनिंग की प्रक्रिया तय की है। प्रभावित व्यक्ति को खुद बायो बबल से बाहर निर्धारित क्षेत्र में खुद को न केवल आइसोलेट करके रखना होगा बल्कि कोई शारीरिक एक्सरसाइज भी नहीं करनी होगी। 

यह प्रभावित व्यक्ति टीम के बायो बबल में तभी लौट सकता है जब उसका नौंवें या 10वें दिन लिया गया आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आये और ऐसे व्यक्ति को कार्डिक स्क्रीनिंग भी करानी होगी उसके बाद जाकर ही वह किसी तरह की टीम गतिविधियों में हिस्सा ले पायेगा। अक्षर अपना 10 दिन का आइसोलेशन 12 अप्रैल को पूरा करेंगे। दिल्ली का दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में होना है। 27 वर्षीय लेफ्ट आर्म स्पिनर ने पिछले सत्र में दिल्ली की तरफ से 15 मैच खेले थे और 117 रन बनाने के अलावा नौ विकेट भी हासिल किये थे।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »