18 May 2021, 23:47:30 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

निर्णायक जंग में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 27 2021 6:03PM | Updated Date: Mar 27 2021 6:04PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

पुणे। भारत और इंग्लैंड की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर आ चुकी हैं। अब दोनों के बीच रविवार को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मैच में सीरीज का फैसला होना है। भारत ने दूसरे मुकाबले में 50 ओवर में 336 रन का बेहद मजबूत स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड के शीर्ष क्रम ने इस बड़े स्कोर को भी बौना साबित कर दिया। जॉनी बेयरस्टो और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 114 गेंदों में 175 रन की जबरदस्त मैच विजयी साझेदारी की। इस साझेदारी ने मैच का रुख इंग्लैंड के पक्ष में मोड़ दिया।
 
इंग्लैंड की पारी में कुल 20 छक्के लगे, जबकि बेयरस्टो और स्टोक्स ने इस दौरान पांच ओवर के कत्लेआम में 87 रन ठोक डाले। स्टोक्स अपनी पारी के दौरान 50 से 95 रनों तक मात्र 10 गेंदों में पहुंच गए। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ वनडे में सफलता का पीछा करते हुए तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया, जबकि 39 गेंदें फेंकी जानी शेष थी। इंग्लैंड ने पहले वनडे में 317 रन के स्कोर का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन मध्य ओवरों में उसकी पारी लड़खड़ाई थी और भारत ने फिर पहला वनडे 66 रन से जीत लिया था। इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में ऐसी नौबत नहीं आने दी। इंग्लैंड की तरफ से स्टोक्स ने अपनी 99 रन की पारी में 10 छक्के उड़ाए, जबकि 124 रन बना कर मैन ऑफ द मैच बने बेयरस्टो ने 112 गेंदों में सात छक्के लगाए।
 
लियाम लिविंगस्टोन ने 21 गेंदों पर नाबाद 27 रन में दो छक्के और ओपनर जैसन रॉय ने 52 गेंदों पर 55 रन में एक छक्का लगाया। भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के 10 ओवर में 84 रन पड़े, जबकि लेफ्टआर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या के छह ओवर में 72 रन गए। इससे पहले भारत की पारी में लोकेश राहुल ने 114 गेंदों पर 108 रन, कप्तान विराट कोहली ने 79 गेंदों पर 66 और ऋषभ पंत ने 40 गेंदों पर 77 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों पर 35 रन बनाए। पंत ने सात छक्के और पांड्या ने चार छक्के उड़ाए। भारत की पारी में कुल 14 छक्के लगे। दूसरे वनडे के बाद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रविवार को होने वाला तीसरा वनडे क्या रुख अख्तियार करेगा।
 
भारत को यदि यह सीरीज जीतनी है तो उसे अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार करना होगा। नवोदित गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने पहले मैच में चार विकेट लेने के बाद दूसरे मैच में 58 रन पर दो विकेट लिए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद स्वीकार किया कि यह जबरदस्त हिटिंग थी। विराट ने कहा, ' इस स्ट्राइक रेट के साथ किसी को खेलते देखना एक अलग अनुभव था। हमने नई गेंद के साथ अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने विकेट पर टिके रहने का रास्ता ढूंढ़ निकाला और शतकीय साझेदारी कर डाली। हमें बेयरस्टो और स्टोक्स की साझेदारी के दौरान विकेट लेने का एक भी मौका नहीं मिला।
 
इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर हालांकि इस मैच में शून्य पर आउट हुए, लेकिन बराबरी हासिल करने वाली जीत से वह काफी प्रसन्न नजर आए। बटलर ने साथ ही कहा, ' हमारी गेंदबाजी काफी अच्छी रही, जिससे हमने भारत को 336 पर रोक दिया। ऋषभ पंत काफी खतरनाक खेल रहे थे और उनका विकेट निकालना हमारे लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ। यह देख कर बहुत खुशी हुई कि जॉनी ने शतक पूरा किया और उनकी स्टोक्स के साथ साझेदारी को देखना एक रोमांचक अनुभव था। हमने पुणे में अच्छी विकेट पर शानदार प्रदर्शन किया और हम उम्मीद करते हैं कि यह प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहेगा। ' 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »