18 May 2021, 23:21:47 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

सीएसके से जुड़े जडेजा, बन सकते हैं उपकप्तान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 27 2021 4:35PM | Updated Date: Mar 27 2021 4:38PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के शिविर में शामिल हो गए हैं, जो वर्तमान में मुंबई में चल रहा है। टीम अगले महीने शुरू हो रहे आईपीएल 2021 सत्र के लिए प्रशिक्षण और तैयारियां कर रही हैं। अंगूठे की चोट से उम्मीद से पहले उबरे जडेजा लंबे क्रिकेट ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। भारत के इस हरफनमौला खिलाड़ी को जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में बाएं अंगूठे में गंभीर फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा था और इसके बाद से वह क्रिकेट नहीं खेल पाए थे। इसके चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पूरी श्रृंखला से बाहर होना पड़ा।
 
यहां तक कि आईपीएल में उनकी उपलब्धता पर भी संदेह बन गया था, लेकिन जडेजा उम्मीद से पहले चोट से उबर कर सीएसके के साथ जुड़ने के लिए मुंबई पहुंच गए हैं। फिलहाल जडेजा दक्षिण मुंबई के एक होटल में सात दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में हैं, जिसके बाद वह टीम के साथ प्रशिक्षण में भाग लेंगे। जडेजा ने हाल ही में बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना प्रशिक्षण शुरू किया और यही से वह मुंबई के लिए रवाना हुए। सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन ने शनिवार को कहा जडेजा अच्छी स्थिति में लग रहे हैं और हमे उम्मीद कर रहे हैं कि वह पहले मुकाबले में उपलब्ध हों।
 
विश्वनाथन ने टीम के उपकप्तान संबंधी एक सवाल के जवाब में कहा हम टूर्नामेंट के एकदम नजदीक आने पर उपकप्तान चुनेंगे। सुरेश रैना को अभी तक दोबारा उपकप्तान घोषित नहीं किया गया है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2008 में आईपीएल के पहले सत्र से ही रैना सीएसके के उप कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन इस बार जडेजा को टीम के उपकप्तान का संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है। रैना पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल शुरू होने से पहले ही निजी कारणों के चलते वापस स्वदेश लौट आए थे। पर आगामी आईपीएल सत्र के लिए वह गत बुधवार को टीम के शिविर से जुड़ गए थे।
 
फिलहाल वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत अन्य खिलाड़यिों के साथ क्वारंटीन में हैं। विदेशी खिलाड़यिों का टीम में शामिल होना अभी बाकी है। टीम को प्रशिक्षण के लिए ब्रेबोर्न  स्टेडियम उपलब्ध कराया गया है। तीन बार की आईपीएल विजेता सीएसके मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आगामी 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के साथ अपना आईपीएल अभियान शुरू करेगी। मुंबई में उसके कुल पांच मुकाबले होंगे और इसके बाद वह दिल्ली में चार मुकाबले खेलेगी, जबकि बेंगलुरु में तीन और कोलकाता में उसके दो मैच होंगे।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »