29 Mar 2024, 01:05:50 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

फाइनल में भिड़ेंगे श्रीलंका लेजेंड्स और भारत लेजेंड्स

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 21 2021 3:48PM | Updated Date: Mar 21 2021 3:48PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

रायपुर। नुवान कुलसेकरा के 5 विकेट के बाद अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका लेजेंड्स ने शुक्रवार रात को यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को 8 विकेट से हराकर एनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में अब खिताब के लिए श्रीलंका लेजेंडस का सामना रविवार को इंडिया लेजेंडस से होगा, जहां एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच 2011 के विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति देखने को मिलेगी। इंडिया लेजेंडस ने पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज लेजेंडस को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।
 
श्रीलंका लेजेंडस ने पहले गेंदबाजी करते हुए नुवान कुलसेकरा के पांच विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस को 125 रन पर आलआउट कर दिया और फिर उसने 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लेजेंडस को पहला झटका 20 के स्कोर पर लगा जब उसने कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (18) का विकेट गंवा दिया। दिलशान ने 17 गेंदों पर चार चौके लगाए। कप्तान के आउट होने के बाद सनाथ जयसूर्या (18) और उपुल तरंगा (नाबाद 39) ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझदोरी करके श्रीलंका को मजबूती दी।
 
इसके बाद जयसूर्या भी आउट हो गए। उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके लगाए। तरंगा ने इसके बाद चिंतका जयसिंघे (नाबाद 47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर श्रीलंका को 8 विकेट से जीत दिलाकर उसे फाइनल में पहुंचा दिया। तरंगा  ने 44 गेंदों पर पांच चौके और जयसिंघे ने 25 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस के लिए मखाया एनतिनी और अल्वीरो पीटरसन ने एक-एक विकेट चटकाया इससे पहले, तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा (4 ओवर, 25 रन, 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका लेजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को 125 रन पर ऑलआउट कर दिया और आठ विकेट से जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोंटी रोड्स की अगुवाई वाली टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई, जिसके चलते वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई।
 
दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने वेन विक ने 47 गेंदों पर आठ चौके की मदद से सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अल्वीरो पीटरसन ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 27 रनों का योगदान दिया। वहीं, जस्टिन कैंप ने 15, कप्तान जोंटी रोडस ने चार, जांडर डी ब्रुइन ने सात, रोजर टेलेमेचस ने पांच और थांडी ताशबाला ने एक रन बनाए, जबकि एंड्रयू पुटिक, मखाया एनतिनी और मोंडे जेंडेकी खाता खोले बिना आउट हुए। श्रीलंका लेजेंडस के लिए कुलसेकरा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा सनथ जयसूर्या, परवेज महारूफ तथा कौशल्या वीररत्ने ने एक-एक विकेट लिए।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »