11 May 2021, 01:13:16 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

ईशान किशन ने समर्पित की अपने कोच के पिता को यह पारी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 16 2021 12:12AM | Updated Date: Mar 16 2021 12:12AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अहमदाबाद। भारतीय ओपनर झारखण्ड ईशान किशन ने 53 रन की अपनी अर्धशतकीय पारी अपने कोच के पिता को समर्पित की है जिनका कुछ दिन पहले निधन हो गया था। किशन का यह पहला टी -20 मुकाबला था और वह अपनी अर्धशतकीय पारी से मैन ऑफ द मैच बने। इस युवा बल्लेबाज को इस मुकाबले से पहले बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन ने इन्तजार कराया। लेकिन किशन ने पारी के शुरूआती ओवरों में आने का पूरा फायदा उठाया।

किशन ने एक मैच से ही टीम अपनी जगह पुख्ता की है जिससे अब दिल्ली के ओपनर शिखर धवन को वापसी के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पारी के दौरान किशन ने जब छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया तो कप्तान विराट कोहली ने पिच के बीच आकर इस युवा खिलाड़ी कन्धा थपथपाया। किशन जब आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तब स्टेडियम में मौजूद दर्शक अपनी जगह खड़े होकर तालियां बजा रहे थे।

झारखंड के इस युवा खिलाड़ी ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैच के बाद यह कहना सबसे मुश्किल था। यह आसान नहीं है कि आप यहां आकर खेलें जबकि वह आपका पहला मैच हो। मैं आईपीएल में मुंबई इंडियंस के रूप में काफी खेला हूँ और मुंबई इंडियंस ने मुझे बहुत सिखाया। मैं यहां कई सीनियर खिलाड़ियों के साथ रहा और उन्होंने मुझे काफी अच्छी सलाह दी। वह अर्धशतक बनाने के बाद आउट हुए। उन्होंने आउट होने वाली गेंद पर कहा, ‘‘मैं रिवर्स स्वीप शॉट खेलना पसंद करता हूँ। मैं अपने आउट होने के तरीके से काफी अपसेट हुआ। मैं मैच को पूरा समाप्त करना चाहता था। मैंने अपना पहला अर्धशतक टॉम की गेंद पर छक्का मारकर पूरा किया यह वह न भूलने वाला क्षण था।

उन्होंने कहा, मेरी यह पारी मेरे कोच के पिता को समर्पित है जिनका हाल ही में निधन हो गया था। किशन ने अपनी इस पारी से अपनी जगह टीम में सुनिश्चित कर ली है। कप्तान विराट कोहली इस युवा बल्लेबाज की पारी से काफी संतुष्ट नजर आये। विराट ने भी मैच के बाद कहा कि किशन ने मैच इंग्लैंड के हाथों से निकाल दिया। इंग्लैंड की टीम लोकेश राहुल को दूसरे ओवर में आउट कर काफी खुश थी। लेकिन इसके बाद किशन और कप्तान विराट ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान किशन अपने कप्तान से काफी आगे रहे।

विराट ने मैच के बाद कहा, ‘‘पदार्पण मैच में विश्व स्तरीय पारी, किशन ने आईपीएल में भी ऐसा करके दिखाया था जब उन्होंने बड़े अंतरार्ष्ट्रीय गेंदबाजों पर बड़े छक्के मारे थे। आईपीएल में भी उनकी बल्लेबाजी स्तरीय और प्रभावशाली रही थी। उन्होंने यहां भी वैसा ही अंदाज दिखाया।’’ अपनी बल्लेबाजी के दौरान 3000 रन पूरे करने वाले विराट ने कहा, ‘‘मेरी पत्नी अनुष्का शर्मा भी यह मैच देखने आयी हुई थी। मैंने मैच से पहले एबी डिविलियर्स से इस मैच के बारे में बात की थी। उनकी सलाह यही थी कि केवल गेंद पर ध्यान रखो और मैने वैसा ही किया।’’

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »