18 May 2021, 23:53:41 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए उतरेंगे भारत और इंग्लैंड

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 10 2021 6:10PM | Updated Date: Mar 10 2021 6:10PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अहमदाबाद। भारत ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी हैं और भारत तथा इंग्लैंड की टीमें शुक्रवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में इस विश्व कप की तैयारी मजबूत करने के इरादे से उतरेंगी। भारत ने इंग्लैंड से चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से जीत कर बेशक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है, लेकिन पांच मैचों की इस टी-20 सीरीज में भारत को मेहमान टीम से कड़ी चुनौती मिलेगी। दोनों टीमों को इस सीरीज से विश्व कप के लिए अपना टीम संयोजन बनाने में मदद मिलेगी।
 
भारत ने पिछले आॅस्ट्रेलियाई दौरे में टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली थी। भारत के कई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे में चोटिल हुए थे और टी-20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में कई नए चेहरे शामिल हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि इनमें से कितने नए चेहरों को टी-20 सीरीज में जगह मिल पाती है। नए चेहरों में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, बल्लेबाजी ऑलराउंडर राहुल तेवतिया, विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती शामिल हैं। टीम इंडिया को अब यह भी देखना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं या नहीं।
 
सूर्यकुमार ने आईपीएल के पिछले सत्र में काफी शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया था, जिस पर काफी सवाल उठे थे। सूर्यकुमार को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है, लेकिन वह एकादश में जगह बना पाते हैं यह सबसे बड़ा सवाल है। चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था, लेकिन चोट के कारण वह उस दौरे से बाहर हो गए थे। लोकेश राहुल और फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत के रहते विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को एकादश में मौका मिलना मुश्किल है। यह भी बड़ा सवाल है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले पंत एकादश में एक विशुद्ध बल्लेबाज के तौर पर उतरतें हैं या फिर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर।
 
राहुल ने आॅस्ट्रेलिया में छोटे फार्मेट में विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली थी, हालांकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि पंत एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं और आगामी विश्व कप के मद्देनजर उन्हें ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए। इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि राहुल तेवतिया और वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस संदेह के घेरे में है। ऐसे में राहुल चाहर को टी-20 टीम के साथ जोड़ा जा सकता है। सोमवार शाम को स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान चाहर भारतीय टीम के साथ नजर आए थे।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »